logo-image

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने रूट को दी सलाह

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने रूट को दी सलाह

Updated on: 19 Dec 2021, 02:10 PM

एडिलेड:

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट से प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजों स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुस्चागने को देखने के लिए कहा है, ताकि क्रीज पर वह लंबा समय तक टिक कर खेल सके।

दुनिया के सबसे सफल टेस्ट बल्लेबाजों में से एक, रूट ने अब तक दो एशेज टेस्ट में अच्छी शुरुआत की है, लेकिन टीम को मजबूत स्थिति देने से पहले ही आउट हो गए हैं।

शनिवार को एडिलेड ओवल में दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन, रूट और डेविड मलान पहली पारी में क्रमश: 62 और 80 रन बनाकर टीम की स्थिति मजबूत कर रहे थे, लेकिन कैमरून ग्रीन की गेंद पर आउट हो गए थे। इसके बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया और जल्दी ही टीम ऑलआउट हो गई।

गाबा में शुरुआती टेस्ट में इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान रूट ने 89 रन पर ग्रीन की गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी द्वारा कैच आउट होने से पहले इंग्लैंड की स्थिति मजबूत करते हुए मैच में वापसी करवा दी थी।

पोंटिंग ने बताया कि तकनीकी रूप से रूट अच्छा खेल रहे थे, लेकिन वह जिस गेंद पर आउट हुए उस पर रूट सही से शॉट नहीं खेल सकें।

रविवार को एक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट वेबसाइट ने पोंटिंग के हवाले से कहा, यह एक मानसिक रूप से की गई गलती है, क्योंकि पिछले दो बार वह जैसे आउट हुए उसमें कोई तकनीकी कमी नहीं थी, लेकिन यह देखना चाहिए कि वह जिस गेंद पर आउट हुए हैं, उसे सही तरीके से नहीं खेल सकें।

पोंटिंग, जो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच भी हैं। उन्होंने यह भी बताया कि मैदान पर लगभग दो दिन फिल्डिंग करने के बाद बल्लेबाजी करने आने से भी रूट पर प्रभाव पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.