News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

लॉन्ग जम्पर शैली सिंह और बैकस्ट्रोक तैराक रिद्धिमा को टीओपीएस सपोर्ट के लिए चुना गया

लॉन्ग जम्पर शैली सिंह और बैकस्ट्रोक तैराक रिद्धिमा को टीओपीएस सपोर्ट के लिए चुना गया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Dec 2021, 07:45:01 PM
Long jumper

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: इस साल की शुरुआत में विश्व अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लॉन्ग जंप में रजत पदक विजेता 17 वर्षीय शैली सिंह को गुरुवार को यहां मिशन ओलंपिक सेल (एमसीओ) की बैठक में युवा मामलों के मंत्रालय और लक्ष्य ओलंपिक पोडियम योजना (टीओपीएस) के समर्थन के लिए एथलीटों के कोर ग्रुप में चुना गया है।

एमओसी ने गुरुवार को दूसरी सूची में आठ विषयों में कोर ग्रुप में 50 और विकास समूह में 143 एथलीटों का भी चुनाव किया है। उन्होंने इस प्रकार सूची में कुल खिलाड़ियों की संख्या 291 तक बढ़ा दी है, जिसमें कोर ग्रुप में 102 शामिल हैं। 2024 खेलों की तैयारियों के समर्थन के लिए अब तक 13 ओलंपिक विषयों और छह पैरालंपिक विषयों के एथलीटों की पहचान की गई है।

समर्थन के लिए पहचाने जाने वालों में सबसे कम उम्र की तैराक रिद्धिमा वीरेंद्र कुमार हैं, जो सिर्फ 14 साल की हैं। उन्होंने अक्टूबर में राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप में पदक जीते थे और एक सप्ताह बाद उसी स्थान पर सीनियर नेशनल में भी धूम मचाई थी।

खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि कोर ग्रुप के लिए पहले से पहचाने गए दो तैराकों के अलावा उनका नाम विकास समूह में 17 तैराकों में शामिल था।

एमओसी ने एक उपसमिति की सिफारिश को स्वीकार कर लिया कि अगले साल जून में विश्व चैंपियनशिप के बाद तैराकी सूची की समीक्षा की जाए और अगले महीने राष्ट्रीय टूर्नामेंट में तीरंदाजी सूची को लेकर बातचीत की जाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Dec 2021, 07:45:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो