News Nation Logo
Banner

Loksabha Elections: विराट कोहली ने बताया कहां से डालेंगे वोट, क्या आपने देखा

दरअसल कुछ समय पहले तक ऐसी चर्चा की खबर आई थी कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ मुंबई के वर्ली से ही वोट डालना चाहते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 28 Apr 2019, 01:26:24 PM
Loksabha Polls: जानें कहां से वोट डालेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली

Loksabha Polls: जानें कहां से वोट डालेंगे भारतीय कप्तान विराट कोहली

नई दिल्ली:

देश में लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections 2019) का असर हर तरफ देखने को मिल रहा है और लोकतंत्र के इस महापर्व से अछूता क्रिकेट जगत भी नहीं है. इस महापर्व में भाग लेने की घोषणा करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस बात की भी जानकारी दी है कि वह इस बार मतदान का उपयोग कहां से करने वाले हैं. दरअसल कुछ समय पहले तक ऐसी चर्चा की खबर आई थी कि भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के साथ मुंबई के वर्ली से ही वोट डालना चाहते हैं.

इसके लिए विराट कोहली (Virat Kohli) ने ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत आवेदन भी किया था. हालांकि मतदाता सूची में नाम न होने के चलते विराट कोहली (Virat Kohli) को यह प्रक्रिया 30 मार्च से पहले पूरी करनी थी जो वह करने में नाकाम रहे. जिसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट डालकर इस बात की जानकारी दी कि वह कब और कहां से मतदान का इस्तेमाल करने वाले हैं.

और पढ़ें: IPL12: सलामी बल्लेबाजों का रहा है जलवा, यह खिलाड़ी है टॉप पर

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंस्टाग्राम पर जो पोस्ट डाली है वह उनकी वोटर आईडी (मतदाता पहचान पत्र) की है जिसके साथ उन्होंने लिखा है कि वह 12 मई को गुरुग्राम में मतदान करेंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसके साथ ही लिखा कि मैं 12 मई को गुरुग्राम में वोट डालने के लिए तैयार हूं, क्या आप भी तैयार हैं.

इस वोटर आईडी पर विराट कोहली (Virat Kohli) और उनके पिता का नाम और उनका पता देखा जा सकता है. विराट गुरुग्राम (हरियाणा) के वोटर हैं. विराट दिल्ली के रहने वाले हैं लेकिन कुछ साल पहले वह गुरुग्राम शिफ्ट हो गए थे. हालांकि अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी के बाद कोहली ने मुंबई को अपना निवास बनाया था.

गौरतलब है कि मुंबई में 29 अप्रैल को मतदान है जबकि दिल्ली और गुरुग्राम में 12 मई को वोट डाले जाएंगे.

और पढ़ें: गौतम गंभीर ने 'आप' को लेकर कही ये बात, जब कोई विजन नहीं है तो करते हैं ऐसी राजनीति

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 का फाइनल भी इसी दिन हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनैशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं इस टूर्नामेंट में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम 11 में सात मैच हार कर इस समय सबसे निचले पायदान पर है.

इससे पहले 13 मार्च को प्रधानमंत्री ने कई जानी मानी हस्तियों से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने की अपील की थी. इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा एमएस धोनी अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंदर सहवाग का नाम भी शामिल था.

First Published : 28 Apr 2019, 01:25:39 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो