logo-image

इलियट की चोट के कारण लीड्स में लिवरपूल की जीत

इलियट की चोट के कारण लीड्स में लिवरपूल की जीत

Updated on: 13 Sep 2021, 01:30 AM

लंदन:

पूर्व चैंपियन लिवरपूल ने रविवार को लीड्स युनाइटेड को 3-0 से हराकर स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह के साथ लीड्स में अपना 100वां प्रीमियर लीग गोल किया।

हेनरिक फैबिन्हो और सदियो माने ने एक-एक गोल करके लिवरपूल के लिए एक आसान जीत दर्ज की। फैबिन्हो ने अपना दूसरा गोल 50वें मिनट में किया, जबकि माने ने तीसरा डीप इंजरी टाइम में जोड़ा।

सलाह 100 गोल तक पहुंचने वाले पांचवें सबसे तेज खिलाड़ी बन गए, जब उन्होंने 20 मिनट के बाद गेंद को नेट में डालने से पहले जोएल मैटिप और ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड के साथ पास का आदान-प्रदान किया।

उनके 100 गोल 162 लीग मैचों में हुए। एलन शीयर के नाम सबसे तेज निशाने पर होने का रिकॉर्ड है, क्योंकि उन्होंने इसे 124 प्रदर्शनों में हासिल किया था।

हालांकि, मिडफील्डर हार्वे इलियट की चोट के कारण जीत खराब हो गई, जो लीड्स सेंटर-बैक पास्कल स्ट्रुइज्क ने उन्हें नीचे लाए जाने पर लिवरपूल ब्रेक का नेतृत्व कर रहे थे। स्ट्रुइज्क को उनके खराब टैकल के लिए एक लाल कार्ड दिखाया गया जिसने इलियट को स्ट्रेचर पर बाहर भेज दिया।

इस जीत ने जुएर्गन क्लॉप के पक्ष को चार गेम से 10 अंक तक ले जाने में मदद की, जो मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के समान है।

इससे पहले रोमेलु लुकाकू ने ब्रेस की मदद से चेल्सी को शनिवार रात एस्टन विला को 3-0 से हराया। ब्लूज के लिए तीसरा गोल माटेओ कोवासिक ने किया।

यह मैनचेस्टर युनाइटेड के साथ इंग्लिश लीग में चेल्सी की 600वीं जीत थी, जो इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाली एकमात्र अन्य टीम थी, जिसने 690 जीत हासिल की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.