logo-image

Ind vs Nz: न्यूजीलैंड की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने खेली शानदार पारी

भारत बनाम न्यूजीलैंड की सीरीज का चौथा मैच रांची के मैदान पर खेला जायेगा।

Updated on: 27 Oct 2016, 12:00 AM

रांची:

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 260 रन बनाते हुए भारतीय टीम को 261 रन का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन मार्टिन गुप्टिल ने बनाये। गुप्टिल ने शानदार पारी खेलते हुए 72 रन की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज अमित मिश्रा रहे जिन्होने 41 रन देकर 2 विकेट चटकाए। भारत की तरफ से यादव, कुलकर्णी, पाड्या और पटेल को 1-1 विकेट मिले। मिचेल सैंटनर (17) और टिम साउदी (9) रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

सलामी बल्लेबाजों ने दी अच्छी शुरूआत

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए टीम को तेज और सधी शुरूआत की। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम और मार्टिन गुप्टिल ने 96 रनों की साझेदारी की। टॉम लैथम ने 39 और गुप्टिल ने 48 रन साझेदारी में बनाये। स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल ने पहला विकेट लेते हुए सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम को 39 रन पर पवेलियन वापस भेज दिया। 

गुप्टिल के शानदार 72 रन

न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट मार्टिन गुप्टिल का गिरा। हार्दिक पाड्या ने बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे मार्टिन गुप्टिल को 72 रन पर आउट किया। गुप्टिल ने 84 गेंद में 12 चौकों की मदद से 72 रन बनाये।

अमित मिश्रा के विकेट भारत की मैच में वापसी

अमित मिश्रा ने अपने छठे ओवर की पहली ही गेंद पर भारतीय टीम को सफलता दिलाते हुए न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट लिया। न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट कप्तान केन विलयम्सन का गिरा। जिन्हें अमित मिश्रा ने विकेट के पीछे कैच पकड़वाया। विलयम्सन 41 रन बनाकर आउटहुए।

भारतीय स्पिनर अमित मिश्रा ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए लगातार दो ओवर में दो विकेट झटके। मिश्रा ने अपने सातवें ओवर में नये बल्लेबाज नीशम को 6 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस भेज दिया। न्यूजीलैंड का स्कोर 42 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 210 पहुंचाया। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में वापसी करने वाले धवल कुलकर्णी ने वॉटलिंग को 14 रन पर पवेलियन वापस भेजा। यह भारत का पांचवा विकेट था।

धोनी की बेहतरीन कीपिंग

धोनी ने बेहतरीन विकेटकीपिंग का उदाहरण पेश करते हुए न्यूजीलैंड का छठा विकेट गिराया। न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को धोनी ने रन आउट किया। टेलर 58 गेंद पर 35 रन बनाकर आउट हुए। 

भारतीय गेंदबाजों ने टीम को वापसी कराते हुए न्यूजीलैंड का सातवां विकेट डेवेंसिच के रूप में गिरा। यादव ने डेवेंसिच  को 11 रन के स्कोर पर वापस भेजा। न्यूजीलैंड का स्कोर 49 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 250 रन पहुंचाया।

टॉस के बॉस

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने टीम में तीन स्पिनर को शामिल किया है। न्यूजीलैंड टीम में एंटन डेविंच और ईश सोढ़ी को टीम में शामिल किया है। वहीं भारत ने टीम में एक बदलाव करते हुए जसप्रीत बुमराह की जगह धवल कुलकर्णी को शामिल किया है।