logo-image

IND vs SL Colombo Test Live: चेतेश्वर पुजारा-अजिंक्य रहाणे ने जड़ा शतक, पहले दिन भारत का स्कोर 344 पर 3 विकेट

अच्छे फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी कर रही है।

Updated on: 03 Aug 2017, 05:09 PM

highlights

  • अभिनव मुकुंद प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं, लोकेश राहुल की वापसी
  • भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला, शिखर धवन 35 रन बनाकर आउट

नई दिल्ली:

अच्छे फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी कर रही है। टीम इंडिया अब तक शिखर धवन, लोकेश राहुल और कप्तान विराट के तौर पर तीन विकेट गंवा चुकी है। 

फिलहाल क्रीज पर चेतेश्वर पुुजारा और अजिंक्य रहाणे मौजूद हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में टी-ब्रेक तक तीन विकेट खोकर 238 रन बना लिए। अपने टेस्ट करियर का 50वां मैच खेल रहे पुजारा ने रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए चायकाल की समाप्ति तक 105 रनों की साझेदारी की। 

इससे पहले टीम इंडिया ने लंच तक एक विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए थे। पहले सेशन में भारत की ओर से आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज शिखर धवन (35) रहे। उन्हें दिलरुवान परेरा ने पगबाधा आउट किया था। 

दूसरे सत्र की शुरुआत में लोकेश राहुल (57) और पुजारा ने टीम के खाते में नौ ही रन जोड़े थे कि 109 के कुल स्कोर पर हेराथ की गेंद पर विकेट के पीछे खड़े निरोशन डिकवेला ने उन्हें रन आउट किया। राहुल ने अपनी पारी में खेली गईं 82 गेंदों में सात चौके लगाए। 

लोकेश के पवेलियन लौटने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान विराट कोहली (13) को हेराथ ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने का मौका नहीं दिया और एंजेलो मैथ्यूज के हाथों कैच आउट कर मेहमान टीम का तीसरा विकेट भी गिराया। 

इस बीच, पुजारा ने अपने टेस्ट करियर 4000 रन भी पूरे किए। उन्होंने विराट को आउट होने के बाद रहाणे के साथ मिलकर चायकाल की समाप्ति कर बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 238 के स्कोर तक पहुंचाया। 

लाइव क्रिकेट स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें

LIVE अपडेट

#चेतेश्वर पुजारा-अजिंक्य रहाणे ने जड़ा शतक, पहले दिन भारत का स्कोर 344 पर 3 विकेट

#अजिंक्य रहाणे जड़ा शतक, यह रहाणे का यह नौवा शतक है।

#भारत के 300 रन पूरे। पुजारा 118 रन और रहाणे 88 रन बानकर केल रहे हैं।

# चेतेश्वर पुजारा का शतक, श्रीलंका के खिलाफ पुजारा का यह लगातार तीसरा शतक है। इसके साथ अपने 50वें टेस्ट में सेंचुरी लगाने वाले पुजारा सातवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 69 ओवर में भारत का स्कोर- 269/3. रहाणे 58 रनों पर खेल रहे हैं।

# टीम इंडिया का स्कोर 62 ओवर के बाद, 243/3. अजिंक्य रहाणे 44 जबकि चेतेश्वर पुजारा 91 रनों पर खेल रहे हैं

# टी ब्रेक के बाद का खेल शुरू

# टी ब्रेक, भारत का स्कोर- 238/3. पुजारा 89 रनों पर खेल रहे हैं

# टीम इंडिया का स्कोर- 230/3. पुजारा 85 रनों पर जबकि रहाणे 38 रनों पर खेल रहे हैं।

# चेेतेश्वर पुजारा की फिफ्टी। अपने 50वें टेस्ट में पुजारा ने 112 गेंदों पर अर्धशतक किया पूरा। पुजारा के टेस्ट करियर का यह 17वां अर्धशतक। भारत का स्कोर- 183/3. अजिंक्य रहाणे 22 रनों पर खेल रहे हैं

# 46 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर- 170/3. चेतेश्वर पुजारा 46 रन जबकि अजिक्य रहाणे 17 रनों पर खेल रहे हैं

# भारत का स्कोर- 139/3. चेतेश्वर पुजारा के 35 रनों के साथ टेस्ट करियर के 4000 रन पूरे। अजिंक्य रहाणे 5 रनों पर खेल रहे हैं

# 39वें ओवर की पांचवीं गेंद पर टीम इंडिया को तीसरा झटका, विराट कोहली 29 गेंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रंगना हेराथ ने लिया विकेट। बल्लेबाजी के लिए अजिंक्या रहाणे आए हैं

# 32 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर- 114/2. पुजारा 19 जबकि विराट कोहली 3 रन बनाकर क्रीज पर

# लंच के बाद का खेल शुरू, भारत का स्कोर- 109/2. लोकेश राहुल लंच के बाद 57 रन बनाकर आउट। राहुल ने 82 गेंदों की पारी में 7 चौके लगाए।

# भारत गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 304 रनों से हराकर टेस्ट श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

टीमें:-

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, आर अश्विन, रिद्धिमान साहा,  हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

श्रीलंका :- दीमुथ करुणारत्ने, उपुल थरंगा,  कुशल मेंडिस, दिनेश चांडीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, मलिन्दा पुष्पककुमार, नुवान प्रदीप।

यह भी पढ़ें: VIDEO आइएएएफ विश्व चैंपियनशिप: विराट कोहली ने उसेन बोल्ट के लिए दिया स्पेशल मैसेज