logo-image

IPL अनुबंध बचाने के लिये नहीं, प्रशंसकों का दिल जीतने के लिये थी कम आक्रामकता: पैट कमिंस

गेंद से छेड़छाड़ के बाद आस्ट्रेलियाई टीम की भारत के खिलाफ श्रृंखला दूसरी ही टेस्ट श्रृंखला थी. इस प्रकरण में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर निलंबन लगा था.

Updated on: 10 Apr 2020, 08:09 PM

मेलबर्न:

आस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के दावों को खारिज करते हुए कहा कि 2018-19 में भारत के खिलाफ उनकी टीम ने कम आक्रामकता आईपीएल अनुबंध बचाने के लिये बल्कि प्रशंसकों का दिल जीतने के लिये अपनायी थी. गेंद से छेड़छाड़ के बाद आस्ट्रेलियाई टीम की भारत के खिलाफ श्रृंखला दूसरी ही टेस्ट श्रृंखला थी. इस प्रकरण में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर निलंबन लगा था.

ये भी पढ़ें- 50 लाख रुपये दान करने के बाद अब 5000 लोगों को खाना खिलाएंगे सचिन तेंदुलकर

कमिंस ने बीबीसी से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि भारत के खिलाफ श्रृंखला से छह महीने पहले मीडिया और हर कोई आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम पर टिप्पणी कर रहा था जिससे टीम आगे की दिशा के बारे में काफी स्पष्ट थी कि मैदान पर कम आक्रामकता दिखायी जायेगी.’’

ये भी पढ़ें- होल्डिंग को पूरन, हेटमायर और होप से वेस्टइंडीज क्रिकेट को बुलंदी पर ले जाने की उम्मीद

हालांकि उन्होंने क्लार्क के दावे को पूरी तरह खारिज नहीं किया कि कुछ खिलाड़ी आईपीएल अनुबंध गंवाने के डर से भारतीय कप्तान विराट कोहली को दबाव में नहीं ला रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैं कहूंगा कि मैदान पर दोस्त बनाने या गंवाने की कोशिश करने की तुलना में यह बड़ा कारण हो सकता है. लेकिन आप कुछ कह नहीं सकते कि कुछ खिलाड़ियों के यह भी कारण हो सकता है.’’ आस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन ने भी क्लार्क के दावों को खारिज किया था.