logo-image

Lata Mangeshkar Passes Away: कोहली- गंभीर समेत कई दिग्गजों ने लता दी को श्रद्धांजलि अर्पित की

Lata Mangeshkar Passes Away: लता मंगेशकर जी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

Updated on: 06 Feb 2022, 07:07 PM

शुभम उपाध्याय:

Lata Mangeshkar Passes Away: हिंदी सिनेमा से आज ऐसी खबर सामने आई है कि सभी के आंखों में आंसू आ गए. सबकी प्यारी और भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर का निधन हो गया है. 92 साल में लता मंगेशकर ने अंतिम सांस ली. लता मंगेशकर जी के निधन से स्पोर्ट्स जगत में भी सन्नाटा पसर गया है. आप सभी जानते हैं कि स्पोर्ट्स से लता जी को कितना लगाव था, खासकर क्रिकेट से लता जी बहुत जुड़ी हुई थीं. जब भारत पहली बार वर्ल्ड कप जीता था, तो लता जी ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिए लाइव शो किया था. अब क्रिकेट स्टार्स अपनी प्यारी लता दी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 

आपको बताते चलें कि उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU रखा गया था। लंबे समय से लता ताई का इलाज कर रहे डॉ. प्रतीत समधानी की देखरेख में ही डॉक्टर्स की टीम उनका इलाज कर रही थी. इलाज के दौरान उनकी हेल्थ में सुधार भी देखा जा रहा था. उन्हें लगातार ऑब्जर्वेशन में रखा गया। करीब 5 दिन पहले उनकी सेहत में सुधार होना भी शुरू हो गया था. ऑक्सीजन निकाल दी गई थी लेकिन ICU में ही रखा गया. लता को भारत की ‘सुर साम्राज्ञी’ के नाम से जाना जाता है. उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।