logo-image

मदन लाल की युवाओं को सलाह, आईपीएल से सीखें, लेकिन घरेलू क्रिकेट को न भूलें

मदन लाल की युवाओं को सलाह, आईपीएल से सीखें, लेकिन घरेलू क्रिकेट को न भूलें

Updated on: 27 Mar 2022, 02:05 PM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां सीजन शनिवार को मुंबई में शुरू हो गया है। वहीं, मीडिया विश्लेषक और टीम इंडिया के पूर्व सदस्य मदन लाल ने उन सभी युवा क्रिकेटरों के लिए एक सलाह दी है जो इस लीग में भाग ले रहे हैं। वह कभी घरेलू क्रिकेट को न भूलें।

भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता सितारों में से कई ने फरवरी में आईपीएल मेगा नीलामी में अच्छी रकम हासिल की, क्योंकि राजवर्धन हैंगरगेकर, राज बावा और टीम के कप्तान यश ढुल सभी को अलग-अलग फ्रेंचाइजी ने खरीदा।

भारत के अंडर-19 ऑलराउंडर हैंगरगेकर ने 30 लाख रुपये के आधार मूल्य पर नीलामी में प्रवेश किया। जैसे ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या की टीम को भरने के लिए अपना दांव लगाया, लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने भी बोली में कूद गई। आखिरकार, चार बार की विजेता सीएसके ने इस युवा खिलाड़ी को 1.5 करोड़ रुपये में अपना बना लिया।

एक अन्य ऑलराउंडर, बावा (जिसका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था) को पंजाब किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के साथ बोली मुकाबले के बाद 2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

इस बीच, टीम के कप्तान ढुल को उनकी घरेलू फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपये में चुना था।

इन खिलाड़ियों को अपनी पहली आईपीएल नीलामी में शानदार रकम हालिस करने के बाद, 1983 विश्व कप के नायक मदन लाल ने कहा कि वह उनके लिए खुश हैं।

हालांकि, उन्होंने सुझाव दिया कि इन युवा क्रिकेटरों को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे कहां से आए हैं।

उन्होंने आगे कहा, रणजी में घरेलू क्रिकेट और देश के लिए खेलना हमेशा से उनके लिए प्राथमिकता होनी चाहिए। मुझे खुशी है कि इन युवा क्रिकेटरों को आईपीएल में चुना गया, लेकिन नीलामी सूची में बीसीसीआई उनके नाम जोड़ने से पहले कुछ और साल इंतजार कर सकता था।

मदन लाल ने आईएएनएस को बताया, कई क्रिकेटर हैं जो पूरे समर्पण के साथ आईपीएल में खेल रहे हैं, लेकिन जब रणजी की बात आती है, तो या तो वे अनुपलब्ध हैं या वही उत्साह गायब है। इसलिए आईपीएल में खेलने वाले सभी युवा क्रिकेटरों को मेरी सलाह कभी नहीं भूलना चाहिए।

पूर्व ऑलराउंडर ने वर्षों से आईपीएल को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड को भी बधाई दी। उन्होंने कहा, इसलिए, आईपीएल सीखने और प्रगति करने का एक मंच है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.