News Nation Logo

आईपीएल 2021 : अच्छी शुरुआत के बावजूद पंजाब 6 रन से हारा (लीड-3)

आईपीएल 2021 : अच्छी शुरुआत के बावजूद पंजाब 6 रन से हारा (लीड-3)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 Oct 2021, 09:15:01 PM
lead 3

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

शारजाह: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के 48वें मुकाबले में पंजाब किग्स को छह रनों से हरा दिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (57) के अर्धशतकीय पारी के बावजूद 20 ओवर छह विकेट पर 158 रन ही बना पाई।

आरसीबी के ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, जबकि जॉर्ज गार्टन और शहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज मयंक और कप्तान लोकेश राहुल के बीच 66 गेंदों में 91 रनों की साझेदारी हुई। शहबाज ने राहुल (39) को आउट कर इस शानदार शाझेदारी का अंत किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन का खराब प्रदर्शन जारी रहा और वह तीन रन बनाकर आउट हो गए।

पंजाब की ओर से पहले विकेट के साझेदारी के बाद कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई। चहल ने मयंक को आउट कर पंजाब कि टीम को करारा झटका दिया। मयंक ने 42 गंदों में छह चौकों और दो छक्के की मदद से 57 रन बनाए। इसके बाद कोई बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका और पंजाब के लगातार विकेट गिरते रहे।

इस सीजन में पंजाब कि ओर से अपना पहला मैच खेल रहे सरफराज खान बिना खाता खोले आउट हुए इसके बाद एडेन मारक्रम (20) और शाहरुख खान (16) रन बनाकर आउट हुए।

मोइसेस हेनरिक्स 12 रन और हरप्रीत बरार तीन रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले, आरसीबी ने अपने पारी की शानदार शुरुआत की, सलामी बल्लेबाज कप्तान कोहली और देवदत्त पडिकल ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की मजबूत साझेदारी की। इस साझेदारी को हेनरिक्स ने कोहली (25) को आउट कर तोड़ा। इसके तुरंत बाद बल्लेबाजी करने आंए डेनियल क्रिश्चियन बिना खाता खोले हेनरिक्स के शिकार हो गए।

नए बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने पडिकल के साथ पारी को आगे बढ़या पर पडिकल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उनका विकेट भी हेनरिक्स ने ही लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स ने मैक्सवेल का साथ दिया और दोनों के बीज चौथे विकेट के लिए महज 39 गेंदो में 73 रनों की साझेदारी की। सरफराज अहमद की जबरदस्त थ्रो ने डिविलियर्स (23) को रन आउट कर पवेलियन भेजा और इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद मैक्सवेल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 33 गेंदो में तीन चौकों और चार बेहतरीन छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेली। मैक्सवेल के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई। शहबाज (8) और जॉर्ज गार्टन बिना खाता खोले आउट हुए, जबकि हर्षल पटेल (1) और श्रीकर भारत बिना खाता खोले नाबाद रहे।

पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी और हेनरिक्स ने तीन-तीन विकेट लिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 Oct 2021, 09:15:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो