logo-image

आईपीएल 2021 : कोलकाता ने राजस्थान को दिया 172 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

आईपीएल 2021 : कोलकाता ने राजस्थान को दिया 172 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

Updated on: 07 Oct 2021, 11:15 PM

शारजाह:

शुभमन गिल (56) के शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 54वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 172 रनों का लक्ष्य दिया। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 171 रन बनाए।

राजस्थान की ओर से क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, राहुल तेवातिया और ग्लेन फिलिप्स ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, केकेआर ने अपनी पारी की शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज गिल और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को तेवातिया ने अय्यर को आउट कर तोड़ा। अय्यर ने 35 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए नीतीश राणा ने महज पांच गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाए। राणा को फिलिप्स ने आउट किया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने गिल के साथ मिलकर केकेआर की पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने 23 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी की। इसी बीच गिल ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

गिल को मॉरिस ने आउट कर केकेआर को करारा झटका दिया। गिल ने 44 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 56 रन बनाए। इसके बाद त्रिपाठी भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 14 गेंदों में एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पारी को आगे बढ़ाया। मोर्गन (14) और कार्तिक (13) रन बनाकार नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.