logo-image

आईपीएल 2021 : दिल्ली ने चेन्नई पर कसा शिकंजा, चेन्नई की पारी 136 पर सिमटी (लीड-2)

आईपीएल 2021 : दिल्ली ने चेन्नई पर कसा शिकंजा, चेन्नई की पारी 136 पर सिमटी (लीड-2)

Updated on: 04 Oct 2021, 11:00 PM

दुबई:

दिल्ली कैपिटल्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 50वें मुकाबलें में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 136 रनों पर रोका। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन बनाए।

दिल्ली की ओर से अक्षर पटेल ने दो, जबकि एनरिक नॉ˜जे, आवेश खान और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट लिए

इससे पहले, सलामी बल्लेबाज फाफ डुपलेसीस और रुतुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों के बीच के बीच 28 रनों की ही साझेदारी हुई की। अक्षर ने डुपलेसीस (10) को आउट कर सीएसके को पहला झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे रोबिन उथ्थपा। पिछले मैच में शतक लगाने वाला रुतुराज आज फिर से अच्छी लय में लग रहे थे, पर उन्हें नॉ˜जे ने आउट कर पवेलियन भेजा। गायकवाड़ ने 13 रन बनाए। इसके बाद मोइन अली(5) और उथ्थपा (19) रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद अंबाती रायुडू और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पारी को संभाला और दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 64 गेंदो में 70 रन बनाए। इस दौरान रायुडू ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

एक समय लग रहा था, ये दो बल्लेबाज टीम को बड़ी पारी की ओर ले जाएंगे, पर आवेश ने धोनी (18) को आउट कर सीएके को करारा झटका दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रवींद्र जडेजा और रायुडू ने पारी के अंत तक बल्लेबाजी की। रायुडू ने 43 गेंदों में पांच चौकों ओर दो छक्के की मदद से 55 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि जडेजा एक रन बनाकर नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.