logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जब सचिन तेंदुलकर ने लता दीदी को मां कहा तो हो गईं थी भावुक

लता मंगेशकर का आज निधन हो गया. उनके निधन पर देश शोक में डूब गया है. लता मंगेशकर की क्रिकेट में खास दिलचस्पी थी. आइये जानते हैं लता मंगेशकर की क्रिकेट से लगाव के बारे में.

Updated on: 06 Feb 2022, 12:29 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेजी से चल रही है. सभी टीमें मेगा ऑक्शन (Mega  Auction) की तारीख का इंतजार कर रही हैं. आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन में बस कुछ ही दिन बचे हैं.  मेगा ऑक्शन से पहले हमने आज एक ऐसा शख़्सियत को खो दिया जिनको क्रिकेट से खास लगाव था. खासकर  आईपीएल में उनकी दिलचस्पी रहती थी. हम बात कर रहे हैं स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata  Mangeshkar) की. लता मंगेशकर का आज निधन हो गया. उनके निधन पर देश शोक में डूब गया है. आइये  जानते हैं लता मंगेशकर की क्रिकेट में दिलचस्पी के बारे में. 

लता दीदी (Lata Didi) को क्रिकेट से लगाव तो था ही इसके साथ ही क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन  तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से भी खास लगाव था. सचिन तेंदुलकर लता दीदी को मां मानते थे. आईपीएल 2018 के फाइनल मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने लता दीदी को अपनी मां कहा था. सचिन तेंदुलकर के मां कहने पर लता दीदी इमोशनल हो गईं थी. आईपीएल 2018 (IPL  2018) के फाइनल में धोनी की कप्तानी वाली सीएसके (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर तीसरी  बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. इस मैच को लता दीदी ने सचिन तेंदुलकर के साथ बैठ कर लाइव देखा  था.   

आईपीएल 2018 में सीएसके और एसआरएच (CSk vs SRH) के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले के अगले दिन  लता दीदी (Lata Didi) ने एक ट्वीट किया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि सचिन तेंदुलकर (Sachin  Tendulkar) और उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर (Anjali Tendulkar) कई दिन पहले हमारे घर  आए थे. हम सभी ने चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2018 का फाइनल मैच देखा.

यह भी पढ़ें: लता दी का क्रिकेट से खास लगाव रहा, पूरी टीम को ही खाने का न्योता दे दिया था

लता दीदी (Lata Didi) को क्रिकेट से कितना लगाव था इस बात को आप ऐसे भी समझ सकते हैं कि जब  भारतीय टीम (Team India) 1983 में विश्व विजेता बनी थी तब उन्होंने टीम को अपने घर खाने पर  बुलाया था. इस पूरे मैच को लता दीदी ने लाइव देखा था. साथ ही लता जी ने दिल्ली के इंद्रप्रस्थ स्टेडियम में एक  संगीत कार्यक्रम में भाग लिया और 20 लाख रुपए टीम के लिए जुटाए थे.