logo-image

टॉप्स के तहत लक्ष्य और सिंधु के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

टॉप्स के तहत लक्ष्य और सिंधु के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

Updated on: 26 May 2022, 06:35 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन के दुबई में विश्व नंबर 1 विक्टर एक्सेलसन के साथ प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) समिति के सदस्यों ने गुरुवार को मंजूरी दे दी।

लक्ष्य इस महीने प्रतिष्ठित थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। 29 मई से 5 जून (8 दिन) तक दुबई में एक्सेलसन के साथ प्रशिक्षण लेने के लिए तैयार हैं और फिर 19 जून को मलेशिया के कुआलालंपुर के लिए रवाना होंगे।

जून 19-26 (8 दिन) से मलेशियाई प्रशिक्षण केंद्र में ट्रेनिंग लेंगे। राष्ट्रमंडल गेम्स की तैयारी में दोनों प्रशिक्षण प्रस्तावों को एमओसी द्वारा अनुमोदित किया गया था।

स्वीकृत राशि में उनके और उनके फिजियो की हवाई यात्रा, बोर्डिग और लॉजिंग और अन्य खर्चो के साथ भत्ता शामिल होगा।

लक्ष्य के प्रस्ताव के साथ एमओसी समिति ने ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु के अपने फिटनेस ट्रेनर एम श्रीकांत मदापल्ली को कई आगामी टूर्नामेंटों में साथ देने के लिए वित्तीय सहायता के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी।

श्रीकांत, सिंधु के साथ इंडोनेशिया मास्टर्स (7 से 12 जून), इंडोनेशिया ओपन (14 से 19 जून), मलेशिया मास्टर्स (28 जून से 3 जुलाई), मलेशिया ओपन (5 से 10 जुलाई) और सिंगापुर ओपन (12 से 17 जुलाई) में साथ रहेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.