logo-image

मैच अभ्यास में कमी भारत के हार का कारण रही : पठान

मैच अभ्यास में कमी भारत के हार का कारण रही : पठान

Updated on: 02 Jul 2021, 06:44 PM

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने हाल ही में साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत की हार के लिए मैच अभ्यास की कमी को जिम्मेदार ठहराया है।

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

पठान ने कहा, जब भारत दूसरे सत्र में फील्डिंग करने आया तो हमारे गेंदबाज पहले से ही थक गए थे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भारत ने ज्यादा मैच अभ्यास नहीं किया था। जब टीम ज्यादा मैच अभ्यास नहीं करती है तो वह मैच के लिए जरूरी फिटनेस नहीं रख पाती है।

पठान का मानना है कि भारत की पहली पारी ठीक थी लेकिन दूसरी पारी देखकर निराशा हुई।

भारत की दूसरी पारी छठे दिन 170 रन पर ऑल आउट हो गई थी और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 139 रनों का लक्ष्य मिला था।

पठान ने कहा, अगर हम क्रिकेट के प्वाइंट पर बात करें तो भारत से क्या गलती हुई। मेरे ख्याल से पहली पारी अच्छी थी लेकिन भारत की दूसरी पारी निराशाजनक थी। भारतीय बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।

उन्होंने कहा, भारत को कुछ बल्लेबाजों के साथ खेलना चाहिए था जिसे मैंने फाइनल से पहले भी कहा था। मेरे ख्याल से टीम में एक और बल्लेबाजी की जरूरत थी।

पठान ने कहा, मेरे ख्याल से भारतीय गेंदबाजों को बाउंसर करनी चाहिए थी जैसा नील वेगनर ने की और इन्हें अपने लेंग्थ में सुधार की जरूरत थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.