logo-image

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : शीर्ष पर मौजूद रूट को पछाड़ सकते हैं लाबुस्चागने, स्मिथ

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : शीर्ष पर मौजूद रूट को पछाड़ सकते हैं लाबुस्चागने, स्मिथ

Updated on: 29 Jul 2022, 05:00 PM

सिडनी:

महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुस्चागने और स्टीव स्मिथ में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट को दुनिया के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज के रूप में पछाड़ने की क्षमता है।

हाल ही में, रूट रेड-बॉल फॉर्म में शीर्ष पर पहुंचे थे, जब उन्होंने लाबुस्चगने को शीर्ष टेस्ट बल्लेबाज के रूप में पछाड़ दिया था, लेकिन 31 वर्षीय इंग्लिश क्रिकेटर से आगे निकलने के लिए दुनिया भर में कई बल्लेबाज हैं।

रूट को शीर्ष पर अपने प्रतिद्वंद्वियों पर बढ़त बढ़ाने का मौका मिलेगा, जब इंग्लैंड अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा। इसके बाद वे न्यूजीलैंड में एक टेस्ट श्रृंखला अगले साल फरवरी में खेलेंगे।

इसका मतलब है कि लाबुस्चागने और स्मिथ दोनों को रूट से आगे निकलने के भरपूर अवसर मिलेंगे, ऑस्ट्रेलिया अपनी आगामी गर्मियों में घरेलू धरती पर कुल पांच टेस्ट मैचों के लिए वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेगा।

पोंटिंग ने शुक्रवार को आईसीसी रिव्यू पर कहा, हां, संभावित रूप से लाबुस्चगने और स्मिथ दोनों इस गर्मी में रूट से आगे निकल सकते हैं।

उन्होंने कहा, उन दोनों खिलाड़ियों (लाबुस्चागने और स्मिथ) के पास ऑस्ट्रेलिया में उत्कृष्ट रिकॉर्ड हैं। मुझे लगता है कि पिछले हफ्ते में, यह ऑस्ट्रेलिया के बाहर मार्नस का पहला शतक (श्रीलंका के खिलाफ) था। ऑस्ट्रेलिया में पिछले कुछ वर्षो में स्मिथ को सबसे अधिक परेशानी हुई है।

पोंटिंग ने कहा, रूट ने इसके विपरीत अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले 18 महीनों या दो वर्षों में हर बार जब वह बल्लेबाजी करने गए हैं, तो उन्होंने शतक बनाया है, खासकर भारत के खिलाफ। भारत के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बिल्कुल शानदार रहा है।

पोंटिंग ने कहा, यह सिर्फ लाबुस्चागने या स्मिथ नहीं है जो शीर्ष पर रूट के वर्चस्व को चुनौती दे सकते हैं, भारत के विराट कोहली भी अगर फॉर्म में लौटने में सफल होते हैं तो वे भी सक्षम हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.