logo-image

एशेज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में मार्नस को जगह पक्की करने की इच्छा

एशेज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में मार्नस को जगह पक्की करने की इच्छा

Updated on: 04 Dec 2021, 02:00 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज मार्नस लाबुस्चगने ने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि उन्हें 2019 में टेस्ट टीम में खेलने का मौका मिला और तब से उनका लक्ष्य सिर्फ टीम में अपनी जगह पक्की करना और टीम का अभिन्न अंग बनना है।

27 वर्षीय लाबुस्चगने 2019 में लॉर्डस में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के सिर पर चोट लगने के बाद एक विकल्प के रूप में टीम में आए थे। वह तब से टीम के एक प्रमुख सदस्य बन गए हैं और अब टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 60 से अधिक है, जिससे वह इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले केवल चौथे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने।

8 दिसंबर से गाबा में शुरुआती टेस्ट से पहले शनिवार को अभ्यास सत्र के बाद ब्रिस्बेन में सेन लाबुस्चगने ने डॉट कॉम डॉट एयू डॉट इन से कहा, मैं 2019 में मौका पाने और इसके साथ आगे बढ़ने के लिए भाग्यशाली था।

मुझे इस पीढ़ी से केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, जो रूट, डेविड वार्नर, विराट कोहली जैसे महान खिलाड़ी देखने को मिले हैं, जो लगातार रन बनाते हैं।

पिछले सीजन में भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार 53 की औसत के बावजूद, लाबुस्चगने को मैच खेलने में थोड़ी समस्या हो रही थी। लेकिन तीसरे नंबर के बल्लेबाज को इस बात की ज्यादा परवाह नहीं है कि इंग्लैंड के गेंदबाज इस कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं।

लाबुस्चगने ने कहा, इंग्लैंड निश्चित रूप से उस तरह की गेंदबाजी करने के लिए कोशिश कर रहा हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.