logo-image

कुशल मेंडिस ने जड़ा नाबाद शतक, श्रीलंका मैच बचाने में हुआ कामयाब

श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस (Kushal Mendis) ने नाबाद 116 रनों की पारी खेलते हुए हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया.

Updated on: 01 Feb 2020, 07:31 AM

Harare:

Sri Lanka vs Zimbabwe : श्रीलंका के बल्लेबाज कुशल मेंडिस (Kushal Mendis) ने नाबाद 116 रनों की पारी खेलते हुए हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया. जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के सामने 361 रनों का लक्ष्य रखा. जिम्बाब्वे ने जिस तरह से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पहली पारी में 293 रनों पर ही रोका था, उससे लगा था कि मेजबान टीम मैच अपने नाम कर सकती है लेकिन मेंडिस ने इस पर पानी फेर दिया. श्रीलंका ने मैच के आखिरी दिन शुक्रवार का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 204 रनों पर कर मैच को ड्रॉ पर समाप्त किया.

यह भी पढ़ें ः IND vs NZ : आखिर क्‍यों सुपर ओवर तक गया मैच, जानिए 5 बड़े कारण

जिम्बाब्वे ने दिन की शुरुआत सात विकेट के नुकसान पर 241 रनों के साथ की थी. छह रन बनाकर ही उसने अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी. पहली पारी में मेजबान टीम ने 406 रन बनाए थे और श्रीलंका को पहली पारी में बड़ा स्कोर न कर दे पाने के कारण वह दूसरी पारी में 113 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी और इसी कारण श्रीलंका के सामने उसने बड़ा स्कोर किया. विशाल लक्ष्य के सामने श्रीलंका की कोशिश अपने विकेट बचाए रखते हुए मैच ड्रॉ कराने की थी. 26 रनों पर दिमुथ करुणारत्ने (12) का विकेट खोने के बाद टीम दबाव में थी, लेकिन विश्वा फर्नाडो और मेंडिस ने उसे बचा लिया. फर्नाडो ने 47 रन बनाए। एंजेलो मैथ्यूज 13 रन बनाकर आउट हुए. मेंडिस के साथ दिनेश चंडीमल 13 रनों पर नाबाद लौटे. मेंडिस ने 233 गेंदों की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया.