News Nation Logo

Kusal Perera Update : परेरा को लेकर श्रीलंका बोर्ड ने दी सफाई, अफवाहों पर लगाई लगाम!

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 26 Jul 2022, 10:12:24 AM
kusal perera update srilanka cricket board news

kusal perera update srilanka cricket board news (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (Sri Lanka Cricket board) ने सोमवार को कुसल परेरा (Kusal Perera) के कंधे की सर्जरी वाली खबर को लेकर अपनी सफाई दी है.  जिसमें बताया जा रहा था कि बोर्ड कुसल परेरा के कंधे की सर्जरी का खर्च नहीं उठाएगा. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि 'एसएलसी ने कुसल परेरा के कंधे की चोट की सर्जरी का खर्च उठाने से इनकार कर दिया'. लेकिन ऐसा नही है. श्रीलंका क्रिकेट ने एसएलसी मेडिकल पैनल के परामर्श से कुसल जेनिथ परेरा की लंबे समय से चली आ रही कंधे की चोट से उबरने के लिए 12-सप्ताह के ट्रेनिंग पर काम किया ताकि यह साफ हो सके कि खिलाड़ी टी20ई एशिया कप और आईसीसी पुरुष टी20 के लिए चयन के लिए तैयार रहे.

इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए, श्रीलंका क्रिकेट ने कुसल जनीथ परेरा को सलाह दी कि वे किसी भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर रहें और एसएलसी मेडिकल पैनल की देखरेख में अपनी फिटनेस पर काम करते रहें. हालाँकि, SLC की सलाह मानने के बजाय कुसल परेरा ने लंका प्रीमियर लीग 2021 में भाग लिया, जिससे उनकी रिकवरी बहुत लेट हुई.

लंका प्रीमियर लीग 2021 में शामिल होने के बाद भी, श्रीलंका क्रिकेट के मेडिकल पैनल ने टी20. एशिया कप और आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए कुसल परेरा को अपनी प्लनिंग में शामिल रखा है. जिसके लिए उन्हे उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय दौरों से बाहर कर दिया गया. हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट ने कुसल जेनिथ परेरा को सूचित किया है कि नियम ना मानने को बावजूद भी उनकी सर्जरी के लिए श्रीलंका क्रिकेट उनका खर्च उठाएगा. 

आपको बताते चलें कि परेरा ने शुरुआत में पिछले साल जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान अपना कंधा चोटिल कर लिया था. हालाँकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, टी 20 विश्व कप और लंका प्रीमियर लीग के दूसरे सीज़न में खेलना जारी रखा. उन्होंने विश्व कप के बाद से श्रीलंका के लिए नहीं खेला है.

First Published : 26 Jul 2022, 10:12:24 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.