logo-image

कुमार संगाकारा ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से की पाकिस्तान दौरा करने की अपील, 2009 में श्रीलंका टीम पर हुआ था आतंकी हमला

संगाकारा उस श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे जिस पर 2009 में लाहौर में आतंकवादियों ने हमला किया था और टीम के छह खिलाड़ी चोटिल हो गए थे. इसी हादसे के कारण पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लंबे समय तक बंद रहा.

Updated on: 01 May 2020, 07:07 PM

लंदन:

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगाकारा ने इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से पाकिस्तान का दौरा करने और वहां अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की अपील की है. संगाकारा उस एमसीसी एकादाश का हिस्सा थे, जिसने इसी साल फरवरी में पाकिस्तान का दौरा किया था. संगाकारा उस श्रीलंकाई टीम का भी हिस्सा थे जिस पर 2009 में लाहौर में आतंकवादियों ने हमला किया था और टीम के छह खिलाड़ी चोटिल हो गए थे. इसी हादसे के कारण पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट लंबे समय तक बंद रहा.

ये भी पढ़ें- करीब 60 प्रतिशत प्रशंसकों का अब भी मानना है कि इस साल हो सकता है आईपीएल: सर्वे

जिम्बाब्वे ने छह साल पहले वहां का दौरा किया और फिर कुछ साल बाद विंडीज की टीम वहां पहुंची थी. संगाकारा ने स्काई स्पोटर्स के द क्रिकट शो पर कहा, "सुरक्षा की जहां तक बात है तो यह मायने नहीं रखता कि एशियाई टीम वहां जा रही है या विश्व की दूसरी टीम वहां जहां रही है. मुझे लगता है कि जब सुरक्षा का आश्वासन मिल जाए तो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को भी वहां जाने के बारे में सोचना चाहिए. मुझे लगता है कि एमसीसी का दौरा इसमें अग्रमी भूमिका निभाएगा."

ये भी पढ़ें- गौतम गंभीर ने हिटमैन को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी20 बल्लेबाज, रोहित ने दिया ये जवाब

उन्होंने कहा कि टूर लंबा हो सकता है और खिलाड़ियों को पांबदियों को मानना होगा. उन्होंने हालांकि कहा कि इस मामले में कदम उठाने चाहिए क्योंकि, "मजबूत पाकिस्तानी टीम को उनके घर पर उनके दर्शकों के सामने खेलता देख विश्व क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ चीजों में से एक हो सकती है."