logo-image

धोनी के रहते हुए कभी कोच की कमी महसूस नहीं हुई, इस गेंदबाज ने माही की तारीफ में पढ़े कसीदे

कुलदीप यादव आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं. इसके अलावा वे मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं. आईपीएल में कुलचा के नाम 40 मैचों की 39 पारियों में कुल 39 विकेट दर्ज हैं.

Updated on: 24 Apr 2020, 07:46 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया प्रमुख स्पिन गेंदबाजों में से एक कुलदीप यादव ने टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनके मार्गदर्शन से उन्हें काफी मदद मिली. चाइनामैन के नाम से मशहूर कुलदीप यादव ने कहा कि आज वे जिस मुकाम पर हैं, यहां तक पहुंचाने के पीछे महेंद्र सिंह धोनी का हाथ है. टीम इंडिया में कुलचा नाम से बुलाए जाने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि धोनी ने उन्हें इस स्तर का गेंदबाज बनने में उनकी काफी मदद की है. उन्होंने कहा कि धोनी के रहते हुए उन्हें अपने कोच की कभी-भी कमी नहीं खलती क्योंकि स्पिन बॉलिंग को लेकर दोनों की एक जैसी ही सोच है.

ये भी पढ़ें- बेडरूम में क्रुणाल के साथ टेबल टेनिस खेलते दिखे हार्दिक पांड्या, सोशल मीडिया पर हिट हुआ वीडियो

कुलदीप ने एक स्पोर्ट्स एप पर जारी वीडियो में कहा, "मैं कोई एक बात याद नहीं कर सकता, क्योंकि वह विकेट के पीछे से काफी सारी चीजें बताते थे. वह हमेशा कहते थे कि गेंद को स्पिन कराना है न की फ्लैट रखना है. धोनी से यह मैंने सबसे अच्छी बात सीखी है और इसी कारण मुझे कभी अपने कोच की कमी महसूस नहीं हुई." स्पिनर से जब पूछा गया कि वो किस गेंदबाज को सुपर ओवर में गेंदबाजी करना पसंद नहीं करेंगे तो कुलदीप ने मुंबई के सूर्यकुमार यादव का नाम लिया और कहा कि वह स्पिन को काफी अच्छा खेलते हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से गेंद चमकाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है कृत्रिम पदार्थ: रिपोर्ट

उन्होंने कहा, "सूर्यकुमार को मैं गेंदबाजी करना पसंद नहीं करूंगा, क्योंकि वह स्पिन के बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वह मेरे खिलाफ जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं वो शानदार है. रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी स्पिन को अच्छा खेलते हैं." बता दें कि कुलदीप यादव आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं. इसके अलावा वे मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके हैं. आईपीएल में कुलचा के नाम 40 मैचों की 39 पारियों में कुल 39 विकेट दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें- तेंदुलकर ने बदल दी थी इस पाकिस्तानी गेंदबाज की जिंदगी, घटिया भाषा पर सचिन ने कही थी ये बात

गौरतलब है कि देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है. जिसकी वजह से बीसीसीआई ने आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया. इससे पहले आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन देश में सामने आए कोविड-19 के नए मामलों को देखते हुए इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया था. लेकिन जब सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान किया तो बीसीसीआई ने इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया.