logo-image

तेलंगाना के मंत्री ने शतरंज खिलाड़ी की आर्थिक मदद की

तेलंगाना के मंत्री ने शतरंज खिलाड़ी की आर्थिक मदद की

Updated on: 10 Jan 2022, 02:50 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामाराव ने सोमवार को पंजाब की शतरंज खिलाड़ी मलाइका हांडा को अपनी ओर से 15 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी।

विश्व बधिर शतरंज चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और दो रजत पदक जीतने वाली खिलाड़ी को रामाराव ने उन्हें यहां एक चेक भेंट किया।

केटीआर, जिसे रामाराव के नाम से जाना जाता है, उन्होंने भी उन्हें एक लैपटॉप उपहार में दिया। उन्होंने कहा कि इससे उन्हें भविष्य की चैंपियनशिप की तैयारी में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के बेटे केटीआर ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से उन्हें सरकारी नौकरी देने का अनुरोध किया।

3 जनवरी को तेलंगाना के मंत्री ने खिलाड़ी को आर्थिक सहायता देने का वादा किया था, जबकि पंजाब सरकार द्वारा बधिर खिलाड़ियों के लिए एक नीति की कमी के कारण कथित तौर पर उसे नकद पुरस्कार देने से इनकार करने के बारे में ट्वीट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

शतरंज खिलाड़ी के अनुसार, उन्हें बताया गया कि राज्य सरकार उन्हें नौकरी और नकद इनाम नहीं दे सकती, क्योंकि सरकार के पास बधिर खेलों के लिए ऐसी कोई नीति नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.