logo-image

आईपीएल 2021: फाइनल जीतने के लिए कोलकाता को बनाने होंगे 193 रन (लीड-2)

आईपीएल 2021: फाइनल जीतने के लिए कोलकाता को बनाने होंगे 193 रन (लीड-2)

Updated on: 15 Oct 2021, 10:30 PM

दुबई:

डुप्लेसिस (86) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएके) ने यहां दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया। केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाए।

केकेआर की ओर से सुनिल नारायण ने दो विकेट लिए जबिक शिवम मावी को एक विकेट मिला।

इससे पहले, सीएसके के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरूआत दिलाई। डुप्लेसिस और रुतुरारज गायकवाड़ के बीच पहले विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई। इसी बीच गायकवाड़ इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम किया।

गायकवाड़ और डुप्लेसिस के बढ़ते साझेदारी को नारायण ने गयाकवाड़ को आउट कर तोड़ा। गायकवाड़ ने 27 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉबिन उथ्थपा और डुप्लेसिस ने पारी को आगे बढ़ाया। डुप्लेसिस एक छोड़ से लगातार रन बना रहे थे तो दूसरी छोड़ से उथ्थपा ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और केकेआर के गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए। उथ्थपा ने डुप्लेसिस के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 32 गेंदों में 63 रन की साझेदारी की । नारायण ने उथ्थपा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। उथ्थपा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए।

उथप्पा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मोइन अली। इसी बीच डुप्लेसिस ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। मोइन और डुप्लेसिस के बीच तीसरे विकेट के लिए 39 गेंदों में 68 बनाए । 20वें ओवर के अंतिम गेंद पर मावी ने डुप्लेसिस को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। डुप्लेसिस ने अपने अनुभव को दिखाते हुए 59 गेंदों मे सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 86 रन बानाए जबकि मोइन 20 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 37 रना बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.