logo-image

आईपीएल 2021: कोलकाता ने चेन्नई को दिया 172 रनों का लक्ष्य

आईपीएल 2021: कोलकाता ने चेन्नई को दिया 172 रनों का लक्ष्य

Updated on: 26 Sep 2021, 10:05 PM

अबु धाबी:

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यहां शेख जाएद स्टडियम में आईपीएल 2021 के 38वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 172 रनों का लक्ष्य दिया। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाए।

सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिए।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने शुभमन गिल का विकेट 10 के योग्य पर गवां दिया। गिल ने नौ रनों की पारी खेली।

गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के साथ पारी को संभाला और दोनो के बीच 40 रनों की साझेदारी भी हुई। शार्दुल ने केकेआर के लिए पिछले दो मैचों से लागातार मैच जिताउ पारी खेलने वाले अय्यर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। अय्यर ने 15 गेंदो में तीन चौको के सहारे 18 रन बनाए।

अय्यर के बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने त्रिपाठी के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशीश की पर हेजलवुड ने मोर्गन को आउट कर केकेआर को करारा झटका दिया। मोर्गन ने आठ रन की पारी खेली।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए नितीश राणा और त्रिपाठी ने केकेआर की पारी को आगे बढ़ाने की कोशीश की पर जडेजा ने त्रिपाठी को आउट कर केकेआर को चौथा झटका दिया।

त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदो में चार चौकों और एक छक्को की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए। इसके बाद आंद्रे रसेल (20) ने बनाए। केकेआर के लिए अंत के ओवरों में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आतिशी पारी खेलते हुए 11 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए ।

राणा ने 27 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्को की मदद से नाबाद 37 रन बनाए जबकि सुनिल नारायण बिना खाता खोले नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.