News Nation Logo

महिला प्रीमियर लीग को मिली 4669.99 करोड़ रुपये की बोली, टूटा आईपीएल का रिकॉर्ड

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Jan 2023, 05:20:01 PM
Kolkata BCCI

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मानद सचिव जय शाह ने कहा कि संगठन ने आगामी महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में टीमों की कुल बोली के रूप में 4669.99 करोड़ रुपये की भारी कमाई की है। इससे 2008 में पुरुषों के आईपीएल के पहले सीजन का रिकॉर्ड टूट गया है।

उन्होंने कहा, क्रिकेट में आज एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि उद्घाटन की टीमों के लिए बोली डब्ल्यूपीएल ने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। विजेताओं को बधाई क्योंकि हमने कुल बोली में 4669.99 करोड़ रुपये जुटाए।

उन्होंने आगे कहा, यह महिला क्रिकेट में एक क्रांति की शुरूआत का प्रतीक है और न केवल हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए बल्कि पूरे खेल बिरादरी के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा का मार्ग प्रशस्त करता है।

शाह ने बुधवार को ट्वीट में लिखा, डब्ल्यूपीएल महिला क्रिकेट में आवश्यक सुधार लाएगा और एक सर्वव्यापी पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करेगा जो प्रत्येक हितधारक को लाभान्वित करे।

बीसीसीआई बाद में 25 जनवरी को डब्ल्यूपीएल के लिए घरेलू शहरों के साथ-साथ पांच फ्रेंचाइजी मालिकों की घोषणा करने के लिए तैयार है। पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - पांच टीमों की डब्ल्यूपीएल में टीमों के मालिक होने की दौड़ में हैं।

कई रिपोटरें के अनुसार, जिन शहरों को डब्ल्यूपीएल के लिए घरेलू शहरों के रूप में चुना गया है, वे अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, इंदौर, लखनऊ और मुंबई हैं। डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण इस साल मार्च में आयोजित किया जा सकता है, खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी की शुरूआत में होने की उम्मीद है।

इससे पहले, 16 जनवरी को, वायकॉम18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2023-2027 की अवधि के लिए डब्ल्यूपीएल के मीडिया अधिकारों (यानी, वैश्विक टेलीविजन अधिकार और वैश्विक डिजिटल अधिकार) के लिए समेकित बोली जीती थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Jan 2023, 05:20:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.