logo-image

तेंदुलकर, कोहली समेत कई क्रिकेटरों ने युवराज के जन्मदिन पर उनको बधाई दी

तेंदुलकर, कोहली समेत कई क्रिकेटरों ने युवराज के जन्मदिन पर उनको बधाई दी

Updated on: 12 Dec 2021, 05:05 PM

नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली समेत कई क्रिकेटरों ने रविवार को भारत के पूर्व स्टार युवराज सिंह के 40वें जन्मदिन पर बधाई दी है।

भारत के टेस्ट कप्तान कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम में महान बल्लेबाज के साथ बेहतरीन पलों को याद किया और युवराज सिंह को बधाई देते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया।

कोहली ने 2008 में युवराज के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा, मैं अंडर-19 विश्व कप जीतकर आया था। उन्होंने मेरा बहुत अच्छी तरह से स्वागत किया, मुझे सहज बनाया और मेरे साथ मजाक करना शुरू कर दिया।

उन्होंने आगे कहा, देश के उत्तरी भाग से आने वाले खिलाड़ी समान रुचियों को साझा करते हैं, विशेष रूप से पंजाबी, क्योंकि उन्होंने युवराज के जन्मदिन के अवसर पर उन्होंने पुरानी यादों को ताजा कर फिर से उन्हें जीया और सुना।

विश्व कप विजेता टीम के स्टार का 17 साल का शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर था, जैसा की हर क्रिकेटर का सपना होता है।

तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा, जन्मदिन मुबारक हो युवी। मैदान पर और बाहर आपके साथ हमने कुछ सबसे यादगार पल बिताए हैं। ऐसे कई और पलों का इंतजार हैं.. भविष्य के लिए एक महान खिलाड़ी को शुभकामनाएं।

इनके साथ ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), शुभमन गिल और गौतम गंभीर समेत कई अन्य क्रिकटरों ने भी युवी को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, 402 अंतरराष्ट्रीय मैच 11,778 रन और 148 विकेट। 2007 विश्व टी20 और 2011 विश्व कप विजेता को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

गंभीर ने सोशल मीडिया पर लिखा, आप हर चीज को आसान बनाते हैं युवराज चाहे वह मैदान पर हो या कहीं ओर! भगवान आपको लंबा और स्वस्थ जीवन दे।

इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल (डीसी) ने भी बाएं हाथ के बल्लेबाज को उनके जन्मदिन पर बधाई दी।

युवराज, जिन्होंने 2019 में खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी, उन्होंने 40 टेस्ट, 304 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और 58 टी20 खेले हैं, जिसमें सभी प्रारूपों में 11,000 से अधिक रन बनाए। वह 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीमों का भी हिस्सा थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.