logo-image

कोहली अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान: इरफान पठान

कोहली अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान: इरफान पठान

Updated on: 06 Dec 2021, 07:10 PM

नई दिल्ली:

मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर भारत के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं।

इरफान ने ट्विटर पर लिखा, कोहली की अगुवाई वाली टीम ने सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम में 372 रनों के बड़े अंतर से ब्लैक कैप्स को हराने के बाद सीरीज पर कब्जा कर लिया।

इरफान ने आगे कहा, जैसा कि मैंने पहले कहा है और फिर से कह रहा हूं कोहली भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं। वह 59.09 प्रतिशत की जीत के साथ शीर्ष पर हैं।

मुंबई में जीत के साथ ही भारत ने घर पर लगातार 14वीं सीरीज में जीत दर्ज की। वहीं, कोहली के नेतृत्व में यह लगातार 11वीं जीत हासिल की।

घरेलू सीरीज जीत के साथ, भारत ने 12 अंक हासिल किए और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गया। अब उसके 124 अंक हो गए हैं। वहीं, 121 रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड दूसरे नंबर पर है।

आठ दिसंबर से एशेज सीरीज की शुरुआत करने के लिए तैयार ऑस्ट्रेलिया 108 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे चौथे पायदान पर है।

उनके बाद पाकिस्तान (92), दक्षिण अफ्रीका (88), श्रीलंका (83), वेस्टइंडीज (75), बांग्लादेश (49), और जिम्बाब्वे (31) का नंबर आता है।

भारत अब 26 दिसंबर से शुरू होने वाले तीन टेस्ट और तीन वनडे मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.