logo-image

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा : कोहली

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा : कोहली

Updated on: 15 Dec 2021, 07:10 PM

मुंबई:

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा नहीं खेलेंगे। दोनों की गैर मौजूदगी से भारतीय टीम कई जरूरी बदलाव करना चाहेगी।

शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से आराम दिया गया था और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले उन्हें उपकप्तान बनाया गया था। लेकिन मुंबई में अभ्यास के दौरान शर्मा को चोट लग गई, जिसके बाद गुजरात के सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया।

शर्मा ने 21 पारियों में 47.68 की औसत से 906 रन बनाए हैं और 2021 में टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में शर्मा ने 256 गेंदों में 127 रनों की पारी खेल शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया था।

कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, शर्मा की गैरमौजूदगी से टीम को उनकी कमी खलेगी। उन्होंने इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन कर खुदको साबित किया था। वास्तव में टीम उनके अनुभव को मिस करेगी।

साथ ही कोहली ने कहा, मुझे लगता है कि यह मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों के पास अच्छा मौका है। वह टीम को आगे बढ़कर अच्छी शुरुआत दे सकते हैं।

जडेजा चोट के कारण मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे और यही कारण था कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के भी नहीं चुना गया था। कोहली का मानना है कि ऑलराउंडर के न होने से सीरीज में टीम को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

कोहली ने कहा, जडेजा निश्चित रूप से हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वह खेल के तीनों विभागों में अच्छा योगदान देते है, जो विशेष रूप से विदेशी परिस्थितियों में अमूल्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.