logo-image

कोहली ने परेशानी को चिंहित किया और इससे पार पाने की कोशिश कर रहे हैं : हुसैन

कोहली ने परेशानी को चिंहित किया और इससे पार पाने की कोशिश कर रहे हैं : हुसैन

Updated on: 03 Sep 2021, 02:35 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी से प्रभावित हुए हैं। उनका मानना है कि कोहली जिस परेशानी से जूझ रहे थे उसे उन्होंने पहचाना है और इसमें सुधार लाने की कोशिश की है।

हुसैन ने कहा कि यह एक चैंपियन खिलाड़ी होने की पहचान है जो लगातार अपने खेल में बदलाव लाता है और सुधार करता है।

कोहली जब गुरुवार को बल्लेबाजी करने उतरे तो यह साफ देखा गया कि वह बाहर जाती हुई गेदों को खेलने की कोशिश नहीं कर रहे थे जो कि इस सीरीज में कोहली के लिए परेशानी का सबब बना हुआ था।

हुसैन ने गुरुवार को डेली मेल के लिए लिखे कॉलम में कहा, यह साफ दिख रहा था कि कोहली अपने स्टंप को कवर कर रहे थे और उससे बाहर जाने वाली गेंदें को वह जाने दे रहे थे। इंग्लैंड में ड्यूक्स गेंद से खेलना आसान नहीं होता है, भारतीय टीम लगातार बाहर निकलती हुई गेंद से परेशान है पर कोहली ने इस परेशानी से पार पाने की पूरी कोशीश की है।

कोहली ने 96 गेंदो पर 50 रन की पारी खेल कर भारतीय टीम को कुछ हद तक संभाला पर उन्हें जिस तरह ओली रॉबिंसन ने उन्हें आउट किया वह उससे काफी निराश होंगे।

हुसैन ने कहा, इस सीरीज से पहले कोहली के 27 शतक और 25 अर्धशतक थे। कोहली का अगर आप कनर्वजन रेट देखें तो वह अपने आप में काबिल ए तारीफ है। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कोहली को रन नहीं बनाने देकर शानदार काम किया है।

हुसैन ने अपनी बात को खत्म करते हुए कहा कि लोगो को कोहली के साथ बुरा पेश नहीं आना चाहिए क्योंकि वह भारतीय टीम के कप्तान हैं और अच्छा खेल रहे हैं।

-- आईएएनएस

आरएसके/एसकेबी/आरजेएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.