News Nation Logo

अपने वनडे डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने वाले जानिए कौन हैं ये 4 गेंदबाज

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी प्रारुप में हैट्रिक लेना गेंदबाज का सपना होता है और सबसे बड़ी कामयाबी में गिना जाता है. हैट्रिक लेना एक गेंदबाज के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में शुमार होता है.

Sports Desk | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 08 Jul 2021, 03:54:23 PM
Kagiso Rabada

अपने पहले वनडे में मैच में इस गेंदबाज ने ली हैट्रिक (Photo Credit: @newsnation)

highlights

  • कागिसो रबाडा ने अपने पहले वनडे मैच में लिया हैट्रिक
  • श्रीलंका के 2 गेंदबाजों ने वनडे डेब्यू में ली है हैट्रिक
  • बाग्लादेश के एक गेंदबाज ने भी किया है ये कारनामा

नई दिल्ली:

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी प्रारुप में हैट्रिक लेना गेंदबाज का सपना होता है और सबसे बड़ी कामयाबी में गिना जाता है. हैट्रिक लेना एक गेंदबाज के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में शुमार होता है. वहीं, अगर कोई गेंदबाज अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक ले ले तो उसके के लिए किसी सपने के सच होने जैसा माना जाता है. दरअसल, एकदिवसीय क्रिकेट में कई कई गेंदबाजों ने हैट्रिक लेकर कीर्तिमान बना चुके हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं की किस गेंदबाज ने अपने वनडे डेब्यू मैच में तीन गेंद पर लगातार तीन विकेट लेकर हैट्रिक लगाने का कारनामा किया है. तो चलिए आपको बताते हैं उन चार गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने अपने एक दिवसीय मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा किया और कीर्तिमान बनाया. 

वानीडु हसरंगा (श्रीलंका)

श्रीलंका के 19 वर्षीय युवा लेग स्पिनर वानीडु हसरंगा वनडे डेब्यू में हैट्रिक लेने गेंदबाज हैं. अपने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद में उन्होंने एमएन वेलर का विकेट चटकाया. इसके बाद दो बेहतरीन गूगली पर जिम्बॉब्वे के बल्लेबाज डीटी त्रिपानो और टीएल चतारा को चलता किया.

तैजुल इस्लाम (बांग्लादेश)

बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर तैजुल इस्लाम ने सितंबर 2014 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. इसी साल दिसंबर में जिम्बॉब्वे के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज़ के पांचवे मैच में उन्हें वनडे डेब्यू करने का मौका मिला. उन्होंने जिम्बॉब्वे के 7वें, 8वें और 9वें विकेट को लगातार तीन गेंदों में अपना शिकार बनाया और डेब्यू वनडे में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज बने.

शहन मधुशंका (श्रीलंका)

श्रीलंका के एक और गेंदबाज ने इस कारनामे को अंजाम दिया. तेज़ गेंदबाज शहन मधुशंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 2018 में खेली गई ट्राई सीरीज़ के फाइनल मैच में करिश्माई गेंदबाजी करते हुए महमुदुल्लाह, मशरफे मोर्तजा और रुबेल हुसैन का विकेट लेकर हैट्रिक ली थी. 

कागिसो रबाडा (दक्षिण अफ्रीका)

दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा ने पहले ही वनडे मैच में हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी थी. साल 2015 में रबाडा ने अपने डेब्यू मैच में पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेशी टीम के शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया था. उन्होंने मैच के चौथे ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तमीम इकबाल, लिट्टन दास और महमुदुल्लाह का विकेट चटकाया था. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की गिनती घातक तेज गेंदबाजों में होती है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jul 2021, 02:57:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.