logo-image

नाइट राइडर्स और एमएलसी यूएस में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे निर्माण

नाइट राइडर्स और एमएलसी यूएस में विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे निर्माण

Updated on: 30 Apr 2022, 04:50 PM

मुंबई:

एक स्टेडियम का निर्माण संयुक्त राज्य अमेरिका में क्रिकेट के खेल के लिए एक गेम चेंजर साबित हो सकता है। इसलिए, लॉस एंजिल्स शहर में एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने की बात चल रही है।

नाइट राइडर्स ग्रुप और सिटी ऑफ इरविन के साथ साझेदारी में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) ने शनिवार को ग्रेट पार्क में 15 एकड़ के मैदान में एक विश्व स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए लीज वार्ता और डिजाइन अनुमोदन के साथ आगे बढ़ने के लिए एक विशेष बातचीत समझौते (ईएनए) की मंजूरी की घोषणा की है।

इस स्टेडियम के निर्माण में एमएलसी मेजबानी करेगी और एलए28 ओलंपिक खेलों सहित प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों के लिए संभावित स्थल के रूप में काम करेगी।

विकास में कई मिलियन डॉलर का निवेश होगा और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्ट एचकेएस ग्रेटर लॉस एंजिल्स मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में खेल के लिए एक प्रतिष्ठित स्टेडियम तैयार करेगा।

नाइट राइडर्स ग्रुप (केआरजी), एमएलसी में एक संस्थापक निवेशक है और लीग के शुभारंभ से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर एमएलसी के साथ मिलकर काम कर रहा है।

केआरजी, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) के मालिक, वैश्विक टी20 क्रिकेट में सबसे सफल ब्रांडों में से एक एमएलसी क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण अनुभव लाते हैं।

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने कहा, अमेरिका में एमएलसी में हमारा निवेश यूएसए में क्रिकेट के रोमांचक भविष्य में हमारे विश्वास पर आधारित है और टी20 क्रिकेट में नाइट राइडर्स को एक वैश्विक ब्रांड के रूप में स्थापित करने की हमारी रणनीति और योजनाओं के अनुरूप है।

केकेआर के एक बयान में कहा गया है कि आईसीसी लॉस एंजिल्स में होने वाले 2028 ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के लिए बोली लगा रहा है, यदि वह सफल होते, तो ग्रेट पार्क का स्टेडियम दक्षिणी कैलिफोर्निया में होने वाले आयोजन के लिए एक केंद्रस्थल होने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.