logo-image

महिला क्रिकेट: नाइट का शानदार शतक, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को तीन विकेट से हराया

महिला क्रिकेट: नाइट का शानदार शतक, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को तीन विकेट से हराया

Updated on: 24 Sep 2021, 01:55 PM

डर्बी:

हीथर नाइट (101) के शानदार शतक के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में खेले गए पांच मैचों की सीरीज के चौथे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की महिला टीम को तीन विकेट से हराकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली।

इंग्लैंड की कप्तान ने टॉस जीत कर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 244 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 49.3 गेंदो में सात विकेट पर 245 रन बनाए और मैच को जीत लिया।

न्यूजीलैंड की और से हनाह रोव ने चार, कप्तान सोफी डिवाइन दो और एमी सैथरथवेट ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने सधी हुई शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज लौरेन विनफील्ड हिल (33) और टैमी ब्यूमोंट (16) ने पहले विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी की।

इंग्लैंड को पहला झटका रोव ने विनफील्ड को आउट कर दिया। तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आई कप्तान नाइट ने शतकीय पारी खेलते हुए 107 गेंदो में दस चौकों की मदद से 101 रन बनाए। नाइट के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज एमी एल्लेन जोन्स ने 40 रनों की पारी खेली।

इससे पहले, न्यूजीलैंड की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज केटी मार्टिन ने 83 गेंदों में सात चौकों की मदद से सर्वधिक नाबाद 65 रन की पारी खेली। केटी ने अलावा सैथरथवेट ने 86 गेंदो में चार चौकों की मदद से 54 रन बनाए।

इंग्लैंड की ओर से चार्लोट डीन ने तीन जबकि अन्या शर्बसोल और फ्रेया डेवीस ने दो-दो विकेट अपने नाम किए।

अब दोनो टीमों के बीच सीरीज का अंतिम मुकाबला 26 सितम्बर को खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.