logo-image

KL Rahul चोट से उबरे ही थे, अब हो गए कोविड पॉजिटिव

केएल राहुल चोट से पूरी तरह से ऊबर गए थे. चोट से ऊबरने के बाद वो एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे. वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले उनका फिटनेस टेस्ट भी होना था.

Updated on: 21 Jul 2022, 10:50 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के उप-कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) चोट से ऊबरे ही थे कि अब उनके कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) होने की खबर आ गई है. समाचार एजेंसी पीटीआई की माने तो केएल राहुल कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. कोविड पॉजिटिव होने की वजह से केएल राहुल का वेस्टइंडीज दौरे को लेकर भी सस्पेंस हो गया है. केएल राहुल चोट से पूरी तरह से ऊबर गए थे. चोट से ऊबरने के बाद वो एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे. वेस्टइंडीज दौरे पर जाने से पहले उनका फिटनेस टेस्ट भी होना था. 

केएल राहुल (Kl Rahul) के कोविड पॉजिटव होने की जानकारी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी दी है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद ये जानकारी दी है.   

टीम इंडिया (Team India) को उस वक्त बड़ा झटका लगा था, जब दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले   उप-कप्तान केएल राहुल चोटिल हो गए थे. केएल राहूल के चोटिल होने की वजह से इस सीरीज से वो बाहर हो गए थे. केएल राहुल (Kl Rahul) के टीम इंडिया से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस सीरीज के लिए कप्तान नियुक्त किया गया. चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया का ऑपरेशन कराया था. अब वो पूरी तरह से फिट थे. और इन दिनों बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें: WI vs IND: धवन के मैदान पर उतरते ही टीम इंडिया कर लेगी इस वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

चोट की वजह से केएल राहुल (Kl Rahul) पहले तो दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे, और दूसरी ओर इंग्लैंड दौरे पर भी टीम के साथ नहीं जा पाए थे. अभी टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर है. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं. जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज में उनको शामिल किया गया था. अब देखना है कि केएल राहुल टी20 सीरीज (T20 Series) शुरू तक कोविड को मात देकर फिट हो पाते हैं या फिर नहीं.