logo-image

केएल राहुल के बाद अब ये बल्‍लेबाज नीलाम करेगा साल 2019 विश्‍व कप का बल्‍ला

बांग्लादेश के स्टार हरफनमौला शाकिब अल हसन ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग के लिए पैसा जुटाने की कवायद में 2019 वनडे विश्व कप का अपना बल्ला नीलाम करने का फैसला किया है.

Updated on: 22 Apr 2020, 12:37 PM

New Delhi:

बांग्लादेश के स्टार हरफनमौला शाकिब अल हसन ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जंग के लिए पैसा जुटाने की कवायद में 2019 वनडे विश्व कप का अपना बल्ला नीलाम करने का फैसला किया है. सटोरियों द्वारा संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने के कारण दो साल का प्रतिबंध झेल रहे शाकिब से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपना निजी क्रिकेट सामान नीलाम किया था. शाकिब ने फेसबुक पर लाइव सत्र में कहा, मैने पहले भी कहा था कि अपना बल्ला नीलाम करूंगा. मैने 2019 विश्व कप का अपना बल्ला नीलाम करने का फैसला किया है. यह मेरा पसंदीदा बल्ला है. पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में आठ मैचों में 606 रन बना चुके शाकिब ने दो शतक और पांच अर्धशतक लगाए थे. उन्होंने 11 विकेट भी लिए थे.

यह भी पढ़ें ः मोहम्‍मद शमी बोले, चेतेश्‍वर पुजारा को गेंदबाजी करने से होता है फायदा

एक विश्व कप में 10 से अधिक विकेट लेने और 600 से अधिक रन बनाने वाले वह अकेले क्रिकेटर हैं. उन्होंने कहा, बल्ले और गेंद दोनों से विश्व कप अच्छा रहा. मैने पूरे टूर्नामेंट में एक ही बल्ले का इस्तेमाल किया. मैने इस बल्ले से 1500 से अधिक रन बनाए हैं और विश्व कप से पहले और बाद में भी इससे खेला. इस नीलामी से मिलने वाली रकम शाकिब अल हसन फाउंडेशन को जाएगी. शाकिब ने कहा, यह मेरे लिए बहुत खास बल्ला है लेकिन मेरे देशवासी इससे भी खास हैं. 

यह भी पढ़ें ः कपिल देव का अनुपम खेर ने किया स्‍वागत, जानिए क्‍या कहकर ली चुटकी

आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल ने अपने ब्रांड गली के साथ मिलकर क्रिकेट में इस्तेमाल की जाने वाली अपनी कई चीजें नीलाम करने का फैसला लिया था. केएल राहुल के सामानों की नीलामी के बाद मिलने वाला पैसा अवेयर फाउंडेशन को दिया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केएल राहुल के इन सामानों में उनका वो बैट भी शामिल हैं, जिससे उन्होंने विश्व कप 2019 में बल्लेबाजी की थी. इस बैट पर केएल का ऑटोग्राफ भी होगा. इसके अलावा उनकी जर्सियों में टेस्ट, वनडे और टी20 की जर्सी शामिल होंगी. बताया जा रहा है कि केएल राहुल के इन सभी सामानों के लिए सोमवार से नीलामी शुरू हो रही है. कोरोना वायरस की वजह से किए गए लॉकडाउन में अनाथ, गरीब और बेसहारा बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में राहुल का ये कदम बच्चों के लिए काफी मददगार साबित होगा.

(इनपुट भाषा)