News Nation Logo

पहली बार कप्‍तान और मैन ऑफ द सीरीज बने लोकेश राहुल ने कही बड़ी बात

इनफॉर्म भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने कहा है कि वह अभी T20 विश्व कप (T20 World cup 2020) के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहते हैं.

IANS | Updated on: 03 Feb 2020, 10:21:59 AM
केएल राहुल KL Rahul

केएल राहुल KL Rahul (Photo Credit: आईएएनएस)

Mount Maunganui (New Zealand):

Team India tour to New Zealand : इनफॉर्म भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने कहा है कि वह अभी T20 विश्व कप (T20 World cup 2020) के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं और आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहते हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने रविवार को न्यूजीलैंड के साथ समाप्त हुई पांच मैचों की T20 सीरीज में 56, नाबाद 57, 27, 39 और 45 रनों की पारी खेली. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला. भारतीय कप्तान विराट कोहली को पांचवें टी-20 मैच से आराम दिया गया था और उनकी जगह रोहित शर्मा इस मैच में कप्तानी कर रहे थे. लेकिन कार्यवाहक कप्तान रोहित चोटिल हो गए वह रिटायर्ड हर्ट हो गए. रोहित शर्मा के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद राहुल को मैच में कप्तानी करने का मौका मिला और उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को सात रनों से जीत दिला दी. भारत ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें ः शर्मनाक रिकार्ड : शिवम दुबे ने एक ओवर में दे दिए 34 रन, तोड़ दिया पुराना रिकार्ड

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, हम बहुत खुश हैं कि हमने 5-0 से सीरीज जीती है. मैं इस बात से बहुत खुश हूं कि मैं भारतीय टीम की जीत में भूमिका निभा सका और भारतीय टीम ने मेरे प्रदर्शन के दम पर यह सीरीज जीती. उन्होंने कहा, मैं वास्तव में अब बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं और मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि टीम में मुझे जो भी भूमिका मिले मैं उसे बखूबी निभा सकूं. अभी हम T20 विश्व कप के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं. लेकिन उम्मीद करता हूं कि मैं अपनी बल्लेबाजी T20 विश्व कप तक इसी प्रकार जारी रख पाऊंगा. केएल राहुल ने रोहित शर्मा की चोट पर कहा, दुर्भाग्यवश रोहित शर्मा के साथ ऐसा हुआ. लेकिन उम्मीद है कि वह अगले कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे. टीम के रूप में हम एक दूसरे पर बहुत ज्यादा विश्वास करते हैं. हम अब कुछ दिन आराम करेंगे और इस जीत का मजा उठाएंगे.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : मेडन ओवर डालकर जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, जानें फिर क्‍या बोले

भारत में आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के साथ राहुल विकेटकीपिंग की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं. यह भारत का 2019-20 सत्र का अंतिम T20 मैच था. भारत ने पिछले एक महीने में 11 मैच खेले हैं. T20 विश्व कप से पहले के सकारात्मक पक्षों के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा कि टीम बेहद दबाव वाले मैच जीतने में सफल रही है. उन्होंने कहा, हर बार हमें चुनौती मिली और दबाव में डाला गया और हम बेहद प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ खेले. हमने हमेशा धैर्य बरकरार रखा और यह सबसे सकारात्मक चीज है. इससे पहले हमने ऐसी सीरीज में भी खेले जिसे हमने जीता लेकिन चुनौती नहीं मिली. लेकिन पिछली कुछ सीरीज हमारे लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहीं. 

First Published : 03 Feb 2020, 10:16:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.