logo-image

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में इस स्टार खिलाड़ी की वापसी

भारतीय टीम की कप्तानी के दावेदार माने जाने वाले केएल राहुल चोट से उबरने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में वापसी करने जा रहे हैं.

Updated on: 16 Jul 2022, 04:30 PM

:

टीम इंडिया इस महीने वेस्टइंडीज का दौरा पर जाएगी. वहां भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज 29 जुलाई से 7 अगस्त तक खेली जाएगी. बीसीसीआई ने टी20 और वनडे टीम का ऐलान भी कर दिया है. इस सीरीज में पांच महीने बाद केएल राहुल की टीम में वापसी हो रही है. चोट से उबरने के बाद टीम इंडिया का खतरनाक बल्लेबाज एक बार फिर टी20 इंटरनेशनल में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जून में खेले गए टी20 सीरीज से ठीक पहले केएल राहुल चोटिल हो गए थे. चोटिल होने के कारण वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे. केएल राहुल की हाल ही में जर्मनी में हर्निया का ऑपरेशन हुआ था और इसके चलते वह इंग्लैंड दौरे पर भी इंडिया के हिस्सा नहीं बन पाए. भारतीय टीम की कप्तानी के दावेदार माने जाने वाले केएल राहुल चोट से उबरने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया में वापसी करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup में भारत के लिए अहम साबित होंगे युजवेंद्र चहल, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर का बयान

केएल राहुल इन दिनों नेशनल क्रिकेट अकादमी में नेट प्रैटिक्स शुरू कर दी है. केएल राहुल फिलहाल बेंगलुरु एनसीए स्पोर्ट्स साइंस टीम के प्रमुख नितिन पटेल की निगरानी में हैं, नितिन पटेल टीम इंडिया के पूर्व फिजियो रह चुके हैं. उन्होंने हाल ही में खिलाड़ियों की रिकवरी में तेजी लाने के लिए नई स्थापित स्पोर्ट्स साइंस विंग की कमान संभाली है.

केएल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ फरवरी में खेला था. वहीं टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो केएल राहुल ने नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाल मचाने लिए पूरी तरह तैयार हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का टी20 सीरीज का स्क्वाड  

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.