logo-image

KL Rahul Birthday Special : बॉलीवुड के नए दामाद बनने जा रहे हैं राहुल! जनिए उनके बारे में सब कुछ

सिनेमा और क्रिकेट जगत के बीच वैसे तो कोई सीधा ताल्‍लुक नहीं है, लेकिन इनके बीच बड़ा करीबी रिश्‍ता जरूर रहा है. फिल्‍मों की खूबसूरत अभिनेत्रियों पर भारतीय क्रिकेटर अक्‍सर दिल हार जाते हैं. विराट कोहली ने भी अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा से शादी की है.

Updated on: 18 Apr 2020, 01:05 PM

New Delhi:

सिनेमा और क्रिकेट जगत के बीच वैसे तो कोई सीधा ताल्‍लुक नहीं है, लेकिन इनके बीच बड़ा करीबी रिश्‍ता जरूर रहा है. फिल्‍मों की खूबसूरत अभिनेत्रियों पर भारतीय क्रिकेटर अक्‍सर दिल हार जाते हैं. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने भी अभिनेत्री अनुष्‍का शर्मा से शादी की है, अब इस सूची में एक और नया नाम जुड़ता हुआ दिख रहा है. यह नाम है भारतीय टीम के बल्‍लेबाज केएल राहुल का. आज केएल राहुल का जन्‍मदिन है, इसलिए उन पर बात करना तो बनता ही है. भारतीय क्रिकेटर लोकेश राहुल का नाम अभिनेत्री अथिया शेट्टी से जोड़ा जा रहा है. अगर आप अथिया शेट्टी को नहीं जानते हैं तो हम आपको बता देते हैं कि अथिया शेट्टी सुनील शेट्टी की बेटी हैं और बॉलीवुड में वे डेब्‍यू भी कर चुकी हैं. लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर भी एक दूसरे के पोस्ट पर कमेंट करते हैं, जो हमेशा सुर्खियां बटोरते हैं. हाल ही में अथिया शेट्टी ने टीशर्ट पहले फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिन पर लोकेश राहुल ने नाइस शर्ट कमेंट किया था. 

यह भी पढ़ें ः अगर 80-90 के दशक में होता आईपीएल तो किन खिलाड़ियों पर लगता दांव, नाम देखकर आप भी चौंक जाएंगे

लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि लोकेश राहुल और अथिया शेट्टी के बीच जो कुछ भी चल रहा है, क्‍या वह बात सुनील शेट्टी को पता है. तो चलिए आपको एक पुराना वाकया याद दिलाते हैं. जिसमें अथिया शेट्टी, केएल राहुल और सुनील शेट्टी भी शामिल हैं. क्रिकेटर लोकेश राहुल ने एक तस्‍वीर अपनी इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट की थी. जो फोटो टेलीफोन बूथ की नजर आ रही थी. इसमें राहुल के साथ अथिया शेट्टी भी दिखाई दे रही थीं. केएल राहुल पुराने जमाने के फोन का रिसीवर पकड़े हुए थे और अथिया साथ में बैठी खिलखिला रही थीं. इस तस्‍वीर के कैप्‍शन में लिखा गया था, हैलो देवी प्रसाद... ? इस पोस्‍ट पर अन्‍य लोगों के साथ ही सुनील शेट्टी ने भी कमेंट किया था, सुनील शेट्टी ने हंसी की इमोजी लगाकर अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की थी. आप जानते ही होंगे कि देवी प्रसाद सुनील शेट्टी की फिल्‍म हेराफेरी का एक कैरेक्‍टर हुआ करता था, यह फिल्‍म बड़ी हिट हुई थी और इसके बाद उस सीरीज की कुछ और फिल्‍में भी सामने आई थी, जो काफी हिट रही थीं.

यह भी पढ़ें ः अगली बार भाभी प्‍लीज कहना... अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली के वीडियो पर बोले युजवेंद्र चहल

अभिनेत्री अथिया शेट्टी और क्रिकेटर केएल राहुल की इस इंस्‍ट्राग्राम पोस्‍ट ने दोनों के बीच रोमांस की खबरों को और भी हवा दे दी थी कहा गया कि अब तो पापा सुनील शेट्टी ने भी लगता है हामी भर दी है तो फिर दिक्‍कत ही क्‍या है. हालांकि इससे पहले भी दोनों ने एक दूसरे के साथ कई बार सोशल मीडिया पर अपनी तस्‍वीरें शेयर की, लेकिन इस बार पिता सुनील शेट्टी ने भी एक पोस्‍ट पर कमेंट किया है, इसलिए यह और भी ज्‍यादा महत्‍वपूर्ण हो जाता है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट से बोलीं अनुष्‍का शर्मा, ऐ कोहली चौका मार न चौका, देखिए फिर क्‍या हुआ

लेकिन बड़ा सवाल यह भी है कि क्‍या इन दोनों अपने रिश्ते को स्‍वीकार कर लिया है, या फिर सारी की सारी अटकलें ही हैं. साथ ही हम आपको बताते हैं कि राहुल और अथिया की पहली मुलकात किसने करवाई थी. आपको बता दें कि जो जानकारी है, उसके अनुसार केएल राहुल और आथिया शेट्टी की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड आकांक्षा रंजन के जरिए हुए थी. आकांक्षा ने पिछले दिनों अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दोनों की तस्वीर शेयर की थी. अथिया शेट्टी ने फिल्‍मों मे एंट्री हीरो फिल्म से की थी. जिसे काफी हद तक सफलता भी मिली थी. हालांकि आपको बता दें कि पिछले दिनों यानी दिसंबर में एक इंटरव्‍यू में क्रिकेटर केएल राहुल ने अपनी रिश्ते की स्थिति की पुष्टि करने से इनकार कर दिया था और कहा था, मैं वास्तव में नहीं जानता. जब मैं यह पता लगाऊंगा, तो मैं आपको फोन करके बता दूंगा. यानी राहुल ने खुद इस रिश्‍ते को अभी तक स्‍वीकार नहीं किया है, लेकिन अटकलें जारी हैं.

यह भी पढ़ें ः मैं जायरा वसीम नहीं हूं कि धमकियों से डर जाऊंगी, जमातियों को लेकर कही बात पर बबीता फोगाट कायम

तो चलिए, यह तो हो गई राहुल की प्रेम कहानी की बात, लेकिन राहुल के क्रिकेट रिकार्ड के बारे में भी आज आपको जरूर जानना चाहिए. तो चलिए अब राहुल के करियर की बात करते हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने भारत के लिए अब तक 36 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनकी 60 पारियों में 34.59 के औसत से 2006 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्‍ट में उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन है. वहीं, 32 वनडे मैचों में उन्होंने 47.65 के औसत से 1239 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं. 41 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में केएल राहुल ने 45.66 के औसत से 1461 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. T20 में दो शतक लगाने वाले गिने चुने बल्‍लेबाजों में केएल राहुल शामिल हैं.