logo-image

INDvAUS 2022 : रोहित आए अपनी फॉर्म में, केएल राहुल कब आएंगे!

INDvsAUS 2022 : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ इस समय T20 मैचों की सीरीज खेल रही है.

Updated on: 24 Sep 2022, 12:36 PM

नई दिल्ली:

INDvsAUS 2022 : भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ इस समय T20 मैचों की सीरीज खेल रही है. जिसका दूसरा मुकाबला कल खेला गया था. इसमें टीम ने शानदार तरीके से ऑस्ट्रेलिया को मात देते हुए सीरीज को एक-एक से बराबरी पर ला दिया है. कल इस सीरीज का तीसरा मुकाबला और फाइनल मुकाबला खेला जाने वाला है. रोहित शर्मा की शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने दूसरा मुकाबला अपने नाम करने में सफलता पाई. शर्मा ने 20 गेंदों में 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसका नतीजा यह हुआ कि टीम इंडिया यह मुकाबला अपने नाम करने में सफल रही. रोहित शर्मा तो ठीक है पर अभी एक ऐसा बल्लेबाज है जिसे फॉर्म में आना ही होगा और ये फॉर्म में नहीं आया तो टीम को नुकसान भुगतना पड़ सकता है. हम बात कर रहे हैं केएल राहुल की.

केएल राहुल का बल्ला पिछले कुछ मैचों में शांत है. राहुल जब से चोट से उबरे हैं और वापसी उन्होंने की है तब से वह रन नहीं बना पा रहे हैं. चाहे आप एशिया कप की बात करें या फिर मौजूदा सीरीज के दो मैचों की बात करें, केएल राहुल फ्लॉप होते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसे में T20 वर्ल्ड कप से पहले केएल राहुल की फॉर्म टीम इंडिया के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है.

के राहुल के अभी तक के करियर की बात करें तो उन्होंने 45 वनडे मैचों में 1665 रन बनाए हैं. वहीं 43 टेस्ट मैचों में 2547 रन बनाए हैं. अगर टी20 की बात करें तो 63 टी20 मैचों में इनके बल्ले से 2028 रन निकले हैं. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल मैचों की बात करें तो 109 मैचों में उनके बल्ले से 3889 रन निकले हैं. यानी आप आंकड़ों से देख सकते हैं कि केएल एक बड़ा नाम हैं. लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर उनको जल्दी फॉर्म में वापसी करनी होगी नहीं तो टीम के लिए मुश्किल पैदा हो सकती है.