News Nation Logo

केएल राहुल और ऋषभ पंत अच्छे, लेकिन इस खिलाड़ी को आई एमएस धोनी की याद

पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) पिछले लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं, लेकिन अब तक यह पता नहीं चल पा रहा है कि वे टीम में वापसी कब करेंगे. हालांकि आईपीएल 2020 (IPL 2020) में वे 29 मार्च को खेलते हुए दिखाई देंगे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Mar 2020, 03:24:51 PM
ms dhoni

एमएस धोनी MS Dhoni (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) पिछले लंबे समय से टीम इंडिया (Team India) से बाहर हैं, लेकिन अब तक यह पता नहीं चल पा रहा है कि वे टीम में वापसी कब करेंगे. हालांकि आईपीएल 2020 (IPL 2020) में वे 29 मार्च को खेलते हुए दिखाई देंगे. इस बीच टीम इंडिया के खिलाड़ियों को धोनी की याद आ रही है. भले लोकेश राहुल (KL Rahul) और ऋषभ पंत अच्‍छा कर रहे हों, लेकिन लेकिन धोनी जैसा कोई नहीं.

यह भी पढ़ें ः महिला क्रिकेट टीम को बधाइयों का तांता, विराट कोहली, लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने क्‍या कहा

भारतीय लेग स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) का मानना है कि लोकेश राहुल और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) विकेट के पीछे अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन टीम को अनुभवी महेंद्र सिह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कमी खल रही है. कुलदीप यादव ने गुरुवार को टाइम्स ऑफ इंडिया स्पोटर्स अवाडर्स से इतर पत्रकारों से कहा, निश्वित रूप से, माही भाई अपने साथ काफी अनुभव लेकर आए हैं और उन्होंने भारतीय टीम को काफी कुछ दिया है. इसलिए जब उनके जैसे कोई खिलाड़ी नहीं खेलता है तो उनकी कमी खलती है. उन्‍होंने कहा कि ऋषभ पंत और लोकेश राहुल अच्छा कर रहे हैं. दोनों काफी अच्छा कर रहे हैं और उनमें ज्यादा असमानता नहीं है.

यह भी पढ़ें ः महिला T20 विश्व कप : टीम इंडिया की कप्‍तान हरमीनप्रीत कौर और इंग्‍लैंड की कप्‍तान ने क्‍या कहा, जानिए यहां

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल भारत के दो कलाई के स्पिनर हैं. लेकिन रवींद्र जडेजा के सीमित ओवरों के क्रिकेट में लौटने के बाद से एक मैच में दोनों का एक साथ खेलना कम ही हुआ है. कुलदीप यादव ने कहा कि यह सब टीम प्रबंधन के ऊपर निर्भर है कि वे किस टीम संयोजन के साथ उतरना चाहते हैं. कुलदीप यादव ने कहा, हमारी टीम काफी मजबूत है और हम बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे. जहां तक कलाई के स्पिनरों की बात है तो यह सब टीम प्रबंधन फैसला करता है. अगर वे दो खिलाड़ियों को खेलना चाहते हैं, जोकि अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने की स्थिति में हो तो यह टीम के लिए हमेशा अच्छी बात होती है. इसलिए अगर हम एक साथ खेलते हैं तो यह अच्छा होगा.
कुलदीप यादव ने आगे कहा, यह सब टीम संयोजन के ऊपर निर्भर है.

यह भी पढ़ें ः अब विराट कोहली के पुराने साथी करेंगे टीम इंडिया सेलेक्‍शन

रविंद्र जडेजा एक बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर के रूप में अच्छा कर रहे हैं. उनके होने से टीम संयोजन को मजबूती मिलती है. वह बल्लेबाजी में ज्यादा गहराई देते हैं. लेकिन जब भी मुझे और युजवेंद्र चहल को मौका मिलता है तो हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करते हैं. कुलदीप को 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली वनडे सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिलनी की उम्मीद है. इसके बाद फिर आईपीएल हैं, जहां कुलदीप अच्छा करना चाहेंगे ताकि टी-20 विश्व कप के लिए उनके पर विचार हो सके. चाइनामैन कुलदीप यादव ने कहा, आईपीएल एक ऐसा प्लेटफॉर्म हैं, जहां आपको हमेशा अलर्ट रहना पड़ता है. अब मैं इस टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. अब मेरा पूरा ध्यान इस पर है.

यह भी पढ़ें ः CAC ने चयनकर्ताओं के इंटरव्यू में MS धोनी के भविष्य पर पूछे ये सवाल, जानें क्या पूछे गए थे प्रश्न

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले करीब आठ महीने से कोई मैच नहीं खेला है, लेकिन आईपीएल में वे एक बार फिर से खेलते हुए दिखाई देंगे. इस बार आईपीएल का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाएगा. इसी दिन रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का मुकाबला होगा. यानी सबसे ज्‍यादा आईपीएल जीतने वाली टीमों के बीच महामुकाबला होगा. इसी दिन से आईपीएल का सुरुर शुरू हो जाएगा.

First Published : 06 Mar 2020, 07:11:11 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.