logo-image

तो क्या अब T20 World Cup से भी बड़ा हो गया है IPL, जानें क्या बोले KKR के कोच ब्रेंडन मैक्कलम

कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर को होने वाले टी-20 विश्व कप के आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहा है.

Updated on: 23 Apr 2020, 06:32 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से ही शुरू होना था लेकिन देश में शुरुआती मामलों के बाद इसे 15 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया था. लेकिन, सरकार ने जब लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया तो यहां बीसीसीआई ने भी आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला कर लिया.

ये भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स ने किया है धोखा, 13 साल बाद भी फ्रेंचाइजी के बुलावे का इंतजार

मौजूदा स्थिति को देखते हुए अभी बड़े-बड़े दिग्गज भी आईपीएल के आयोजन को लेकर कुछ साफ नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि, कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने आईपीएल के आयोजन को लेकर अपनी-अपनी राय रख दी है. इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने भी आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर अपने विचार साझा किए हैं. हालांकि, उन्होंने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19: महामारी के खिलाफ लड़ाई में फुटबालर गैरेथ बेल ने दान किए 10 लाख यूरो

कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच ब्रेंडन मैक्कलम का मानना है कि अगर इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को एक साल के लिए स्थगित कर दिया जाए तो इससे आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो सकता है. कोरोना वायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर को होने वाले टी-20 विश्व कप के आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहा है. वहीं, कोरोना के कारण आईपीएल को भी अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- सचिन, द्रविड़ और गांगुली उच्चतम स्तर के खिलाड़ी, विराट-रोहित नहीं कर सकते तुलना: मो. यूसुफ

मैक्कलम ने स्काई पोस्ट कार्ड से कहा, "अगर मुझे अपना अंतिम डॉलर लगाना था, तो इसका कार्यक्रम कैसा दिखेगा और यह होगा कि टी20 विश्व कप खतरे में पड़ गया है. 16 देशों की टीमें, उनके सपोर्ट स्टाफ और प्रसारणकर्ता के लिए यह काफी बड़ी बात है. मैं टी 20 विश्व कप को बिना दर्शकों के होते नहीं देख सकता. 2021 का नया साल एक विंडो हो सकता है, जो आईपीएल का विंडो खोल सकता है." अब क्रिकेट एक्सपर्ट्स चाहे कुछ भी बोल सकते हैं, लेकिन आईपीएल 13 का भविष्य कोई भी देख पाने में सक्षम नहीं है.