logo-image

दिनेश कार्तिक के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स ने किया है धोखा, 13 साल बाद भी फ्रेंचाइजी के बुलावे का इंतजार

कार्तिक की मानें तो वे तमिलनाडु क्रिकेट में एक बड़ी हस्ती थे, यही वजह थी कि इसी आस में बैठे रह गए कि उन्हें सीएसके अपनी टीम में शामिल कर लेगी. हालांकि, दिनेश कार्तिक का वो 13 साल पुराना सपना अभी भी बरकरार है.

Updated on: 23 Apr 2020, 06:11 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक की दिली ख्वाहिश थी कि वे चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलें. तमिलनाडु में जन्में दिनेश कार्तिक को उम्मीद थी कि आईपीएल के पहले सीजन में ही चेन्नई सुपरकिंग्स उन्हें अपनी टीम में शामिल करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी को अपना कप्तान नियुक्त किया और धोनी ने बदले में फ्रेंचाइजी को 3 खिताब भी दिला दिए.

कार्तिक की मानें तो वे तमिलनाडु क्रिकेट में एक बड़ी हस्ती थे, यही वजह थी कि इसी आस में बैठे रह गए कि उन्हें सीएसके अपनी टीम में शामिल कर लेगी. हालांकि, दिनेश कार्तिक का वो 13 साल पुराना सपना अभी भी बरकरार है और वे चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- कोविड-19: महामारी के खिलाफ लड़ाई में फुटबालर गैरेथ बेल ने दान किए 10 लाख यूरो

कर्तिक ने क्रिकबज से कहा, "2008 में मैं आस्ट्रेलिया में था और नीलामी हो रही थी. मैं उस समय तमिलनाडु का बड़ा नाम था और देश के लिए भी क्रिकेट खेल रहा था. मुझे पूरी उम्मीद थी कि चेन्नई सुपर किंग्स मुझे खरीदेगी. सवाल यह था कि क्यो वो मुझे कप्तान बनाएगी या नहीं. यह मेरे दिमाग में चल रहा था.. उन्होंने पहला खिलाड़ी जो खरीदा वो थे महेंद्र सिंह धोनी, 15 करोड़ रुपये में और वह मेरे साथ कॉर्नर में बैठे थे. उन्होंने मुझे बताया भी नहीं कि चेन्नई उन्हें खरीदने वाली है."

ये भी पढ़ें- धोनी समेत चेन्नई सुपरकिंग्स के इस बल्लेबाज का मुरीद हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

उन्होंने कहा, "शायद वो जानते नहीं थे. लेकिन मेरे दिल पर यह सबसे बड़ी चोट थी. मैंने सोचा कि वो लोग मुझे बाद में खरीद लेंगे. 13 साल हो गए और मैं अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के बुलावे का इंतजार कर रहा हूं." बताते चलें कि दिनेश कार्तिक आईपीएल में अभी तक कई टीमों के लिए खेल चुके हैं. वे दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और अब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं, लेकिन चेन्नई से खेलने के लिए उन्हें अभी तक कोई मौका नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- सचिन, द्रविड़ और गांगुली उच्चतम स्तर के खिलाड़ी, विराट-रोहित नहीं कर सकते तुलना: मो. यूसुफ

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से ही शुरू होना था लेकिन देश में शुरुआती मामलों के बाद इसे 15 अप्रैल तक के लिए रोक दिया गया था. लेकिन, सरकार ने जब लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया तो यहां बीसीसीआई ने भी आईपीएल के 13वें सीजन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला कर लिया.