logo-image

केआईयूजी 2022 : मोहम्मद फैज पी ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, यह हमारी ईद मुबारक है

केआईयूजी 2022 : मोहम्मद फैज पी ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, यह हमारी ईद मुबारक है

Updated on: 03 May 2022, 07:35 PM

बेंगलुरु:

केरल की दो विश्वविद्यालय टीमों ने मंगलवार को बेंगलुरु के जैन विश्वविद्यालय परिसर में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स पुरुष फुटबॉल फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ सामना किया।

महात्मा गांधी विश्वविद्यालय की केरल विश्वविद्यालय पर 2-0 की जीत के बाद गोलकीपर मोहम्मद फैज पी ने कहा, यह हमारा ईद मुबारक है और हम इस क्षण का आनंद ले रहे हैं। इस चैंपियनशिप को जीतना हमारे लिए विशेष है। केरल विश्वविद्यालय ने बहुत अच्छा खेला, लेकिन हमें अपनी क्षमताओं पर भरोसा था और हमने मैच जीत लिया।

फैज ने टीम की जीत अजय एलेक्स और सोयल जोशी को समर्पित किया, जो केआईयूजी में नहीं खेल सके क्योंकि वे संतोष ट्रॉफी में केरल के लिए खेले थे।

उन्होंने कहा, एथलीटों ने टीम के लिए बहुत अच्छा खेल दिखाया। हमारे मुख्य कोच इस टूर्नामेंट के लिए नहीं आ सके, इसलिए हम इस चैंपियनशिप को उन्हें समर्पित करना चाहते हैं। हमारे विश्वविद्यालय से दो खिलाड़ी (अजय एलेक्स और सोयल जोशी) हैं, जो संतोष ट्रॉफी विजेता केरल टीम टूर्नामेंट का हिस्सा थे। हम यह जीत उन्हें भी समर्पित करते हैं।

मैच में गोल करने वाले हरि शंकर केएस (42 मिनट) और अर्जुन वी (89 मिनट) ने भी फाइनल मैच के बाद अपना उत्साह व्यक्त किया। शंकर ने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि मैंने फाइनल में एक गोल किया। मैंने एक अकादमी में खेलना शुरू किया और मैं पिछले 10 सालों से फुटबॉल खेल रहा हूं। हम अच्छे अंतर से जीते और हमें अपनी टीम से इस प्रदर्शन की उम्मीद थी।

महात्मा गांधी विश्वविद्यालय के मुख्य कोच हैरी बिन्नी ने इच्छुक फुटबॉल प्रशंसकों के लिए खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के महत्व के बारे में अपने विचार प्रकट किए।

उन्होंने कहा, खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2021 उन लोगों के लिए एक बड़ा मंच है, जो पेशेवर फुटबॉल खेलने के इच्छुक हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.