News Nation Logo
Banner

केआईयूजी 2022: कोटा विश्वविद्यालय ने सीएच बंसी लाल विश्वविद्यालय को हराकर स्वर्ण पदक जीता

केआईयूजी 2022: कोटा विश्वविद्यालय ने सीएच बंसी लाल विश्वविद्यालय को हराकर स्वर्ण पदक जीता

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 May 2022, 06:55:01 PM
KIUG 2022

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बेंगलुरु:   कोटा विश्वविद्यालय ने मंगलवार को खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (केआईयूजी) 2021 में कबड्डी फाइनल में चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय को 52-37 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

दिन के पहले मैच में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय और महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय द्वारा खेला गया, जो महिलाओं का फाइनल था। शुरुआत से ही कुरुक्षेत्र के दबदबे ने उन्हें 46-19 से मुकाबले में जीत दिलाई।

पुरुषों के फाइनल में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ खेल, युवा मामले और सूचना और प्रसारण मंत्री उपस्थिति रहे। इसके अलावा प्रो कबड्डी लीग के खिलाड़ी पवन सहरावत, अजय ठाकुर और नवीन कुमार उपस्थित थे। उच्च गुणवत्ता वाली प्रतियोगिता से उत्साहित मंत्री ने अनुरोध किया कि प्रो कबड्डी लीग नौवें सत्र के मसौदे में दो फाइनलिस्ट के खिलाड़ियों को शामिल करने पर विचार करे।

ठाकुर ने कहा, मैं लीग के कुछ सुपरस्टार्स के साथ बैठा था और मैंने उनसे पूछा कि उनमें और यहां खेलने वाले लड़कों में कितना अंतर है। उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ खिलाड़ी निश्चित रूप से लीग में टीमों का हिस्सा हो सकते हैं।

ठाकुर ने कहा, यह सुनने के बाद, मुझे उम्मीद है कि लीग के आयोजक अगले सत्र के लिए खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में शामिल करने पर विचार करेंगे। यह भारतीय खेल के लिए खेल बदलने वाला क्षण होगा। विश्वविद्यालय के खेल के लिए हमारी खेल प्रणाली में पूर्वता हासिल करने का अवसर है।

कोटा के कप्तान आशीष ने कहा, मुझे लगता है कि पहले हाफ में हम सभी थोड़े नर्वस थे। वातावरण ने हमें खेल से दूर कर दिया था। हालांकि दूसरे हाफ में, हमारे कोच ने हमें खेल पर ही ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा, जिससे और अच्छी परिणाम हमारे पक्ष में आए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 May 2022, 06:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.