News Nation Logo

पहले भी दे चुके हैं योगराज सिंह विवादित बयान, धोनी-कोहली पर साधा था निशाना

किसान आंदोलन के समर्थन में क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड के लोग भी सामने आए हैं लेकिन सिक्सर किंग के नाम से फेमस युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने समर्थन के दौरान अपने भाषण में हिंदुओं को लेकर आपत्तिजनक बातें कही हैं

By : Ankit Pramod | Updated on: 05 Dec 2020, 04:42:30 PM
Yograj Singh

योगराज सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन के समर्थन में क्रिकेट से लेकर बॉलीवुड के लोग भी सामने आए हैं लेकिन सिक्सर किंग के नाम से फेमस युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने समर्थन के दौरान अपने भाषण में हिंदुओं को लेकर आपत्तिजनक बातें कही हैं. योगराज सिंह ने अपने भाषण में कुछ ऐसी बातें कही जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. ये पहला मौका नहीं है जब योगराज सिंह अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में आए है. इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी पर भी कई गंभीर आरोप लगाए थे.

धोनी के लेकर क्या बोले थे योगराज सिंह


भारतीय क्रिकेट फैंस जानते हैं कि साल 2007 टी-20 विश्व कप और साल 2011 वर्ल्ड जीतने में युवराज सिंह ने अहम रोल अदा किया था. हालांकि साल 2015 विश्व कप में युवी टीम का हिस्सा नहीं थे. जिसके बाद योगराज सिंह ने धोनी की आड़े हाथों लेते हुए साफ कहा था कि धोनी के कारण युवी टीम में सिलेक्ट नहीं हुए. इतना ही नहीं ये तक बोल दिया था कि वो धोनी को थप्पड़ मार देते. उन्होंने कहा था कि जिस तरह से रामायण में रावण का घमंड टूटा था, वैसे ही धोनी का भी घमंड चूर-चूर होगा.

विराट कोहली को लेकर भी दिया है बयान

कुछ वक्त पहले योगराज सिंह विराट कोहली को लेकर भी बयान दिया था. योगराज ने टीवी चैनल से कहा था धोनी और विराट के अलावा टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने भी युवराज सिंह को धोखा दिया. उन्होंने कहा था कि दोनों मीटिंग में जाकर युवी को ड्रॉप की बात करते थे.

किसान अंदोलन के दौरान क्या बोले योगराज सिंह

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें योगराज सिंह पंजाबी में भाषण देते हुए दिखाई दे रहे हैं. भाषण के दौरान वह हिंदुओं के लिए 'गद्दार' शब्द का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. वह कहते हैं कि, 'ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की'. इतना ही नहीं, उन्होंने महिलाओं को लेकर भी विवादास्पद बयान दिया है.

 

 

 

First Published : 05 Dec 2020, 04:05:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.