logo-image

अखिल भारतीय रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में किरण जॉर्ज और आकर्षी कश्यप ने जीते खिताब

अखिल भारतीय रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में किरण जॉर्ज और आकर्षी कश्यप ने जीते खिताब

Updated on: 22 Dec 2021, 08:50 PM

चेन्नई:

केरल की किरण जॉर्ज और छत्तीसगढ़ की महिला शीर्ष वरीयता प्राप्त आकर्षी कश्यप ने बुधवार को यहां अखिल भारतीय सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष और महिला एकल में विरोधियों पर सीधे गेम में जीत दर्ज कर खिताब पर कब्जा कर लिया।

पुरुष एकल का फाइनल आक्रामक 21 वर्षीय डे के खिलाफ था, जो कोर्ट पर शानदार खेल के लिए जाने जाते हैं। वहीं, किरण ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया, जब उन्होंने शुरुआती गेम में 7-1 की बढ़त बना ली और मैच को अपने नियंत्रण में कर लिया।

इसके बाद, विश्व के 57वें नंबर के डे को किरण ने 39 मिनटों में 21-17, 21-12 से हरा दिया।

महिला एकल का फाइनल भी एकतरफा रहा, क्योंकि कश्यप ने क्वालीफायर तान्या पर अपना दबदबा बनाया, जिन्होंने शुरू से ही सेमीफाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त अश्मिता चालिहा को हराया था।

चैंपियन ने शुरुआती एक्सचेंजों के दौरान 11-4 की बढ़त बनाकर प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाया था। हालांकि तान्या उस खेल के दूसरे भाग में अधिक सहज दिखीं, और कश्यप को महिला एकल फाइनल में 21-15, 21-12 से मैच जीतने के लिए केवल आधे घंटे का समय लगा।

राष्ट्रीय चैंपियन और महिला युगल की शीर्ष वरीयता प्राप्त शिखा गौतम और अश्विनी भट्ट ने उत्तर प्रदेश की श्रुति मिश्रा और शैलजा शुक्ला को 21-14, 21-16 से हराया, जबकि रोहन कपूर और संजना संतोष की गैरवरीय जोड़ी ने एस सुंजीत और गौरीकृष्ण टीआर को 21-18, 21-16 से हराकर मिक्स्ड डबल्स का खिताब अपने नाम किया।

पुरुष युगल में दो जोड़ियों को क्वालीफाइंग दौर से गुजरना पड़ा, हरिहरन और रुबन कुमार ने रविकृष्ण पीएस और शंकरप्रसाद उदयकुमार को 22-20, 19-21, 21-18 से हराया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.