logo-image

किपचोगे ने चौथा मैराथन का खिताब अपने नाम किया

किपचोगे ने चौथा मैराथन का खिताब अपने नाम किया

Updated on: 06 Mar 2022, 02:25 PM

टोक्यो:

विश्व रिकॉर्ड धारक इलियड किपचोगे ने रविवार को टोक्यो मैराथन में एक कोर्स मार्क के साथ अपना चौथा मैराथन का खिताब अपने नाम कर लिया।

37 वर्षीय केन्याई ने टोक्यो रेलवे स्टेशन के सामने 2:02:40 के समय के साथ दौड़ पूरी की, जो इतिहास में चौथा सबसे तेज आधिकारिक समय है, जो उनके 2:01:39 के विश्व रिकॉर्ड से थोड़ा कम है।

टोक्यो खेलों में पिछली गर्मियों में ओलंपिक खिताब बरकरार रखने वाले किपचोगे के नाम अब तक के चार सबसे तेज रिकॉर्ड में से तीन हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बर्लिन, लंदन और शिकागो में जीत के बाद किपचोगे ने यह चौथी बड़ी मैराथन जीता है। उनके हमवतन अमोस किप्रूटो 2:03:13 के साथ दूसरे स्थान पर रहे, उन्होंने 2017 में केन्या के विल्सन किपसांग द्वारा निर्धारित 2:03:58 के कोर्स रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया।

इथियोपिया के तामिरत टोला ने 2:04:14 में तीसरा स्थान हासिल किया, इसके बाद जापान का राष्ट्रीय रिकॉर्ड था। केनगो सुजुकी 2:05:28 में चौथे स्थान पर है।

महिलाओं की दौड़ में, विश्व रिकॉर्ड धारक केन्याई ब्रिगेड कोस्गेई ने 2:16:02 में खिताब जीता, पिछले कोर्स रिकॉर्ड को एक मिनट 43 सेकंड से पीछे छोड़ दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.