News Nation Logo
Banner

IPl 2017- RCB Vs KXIP: किंग्स इलेवन पंजाब टीम को प्लेऑफ में प्रवेश करने के लिए जीतना होगा मैच

आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा शानदार जीत दर्ज करके अपनी स्थिति और पुख्ता करने का होगा।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 05 May 2017, 09:55:00 AM
किंग्स इलेवन पंजाब

नई दिल्ली:

आईपीएल के 10 वें संस्करण में 43वां मैच शुक्र्वार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा। यह मैच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बैंगलोर में रात 8 बजे खेला जायेगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम यह मैच अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी।

आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा शानदार जीत दर्ज करके अपनी स्थिति और पुख्ता करने का होगा।

नौ मैचों में आठ अंक लेकर पंजाब पांचवें स्थान पर है जबकि बैंगलोर 11 मैचों में से आठ हारकर आठ टीमों में आठवें स्थान पर है। किंग्स इलेवन पंजाब को प्लेऑफ में प्रवेश के लिए हर मैच जीतना होगा। वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर बाकी मैचों में जीत दर्ज करके सम्मान के साथ टूर्नामेंट से रुखसत होना चाहेगी।

और पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत ने कृति सेनन को कराई अमृतसर की सैर, 'राबता' की हुई थी शूटिंग, देखें PHOTOS

ऐसे में कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे सितारों को हटाकर कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली के लिए आईपीएल 10 निराशाजनक रहा जिसमें उनकी टीम ने काफी निराश किया। कोहली खुद भी प्रभावी प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

पंजाब ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से हराया। ऐसे में बैंगलोर के खिलाफ एक और जीत दर्ज करके वह प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना चाहेगा और मौजूदा फार्म को देखते हुए यह चुनौती उतनी मुश्किल नहीं लग रही है।

ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई वाली टीम के लिए हाशिम अमला ने एक शतक समेत 315 रन बनाए। वहीं मार्टिन गप्टिल भी शानदार फॉर्म में हैं, जिन्होंने 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था।

और पढ़ेंः एंजेलिना जोली से तलाक के बाद बहुत शराब पीने लगे थे ब्रैड पिट, कहा- पहले की तरह नहीं जीना चाहता

पंजाब के प्रशंसकों को मैक्सवेल से बड़ी पारी की उम्मीद होगी, जिन्होंने नौ मैचों में सिर्फ 193 रन बनाए। इसमें 44 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा। पंजाब के बल्लेबाजों को एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उन्हें तेज गेंदबाज संदीप शर्मा और वरुण एरॉन से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल पर भी गेंदबाजी में दारोमदार होगा जो नौ मैचों में दस विकेट ले चुके हैं।

IPL 10 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2017, 07:54:00 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.