logo-image

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स प्रतिभाओं को तलाशने का अच्छा मंच : वीआर रघुनाथ

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स प्रतिभाओं को तलाशने का अच्छा मंच : वीआर रघुनाथ

Updated on: 17 Apr 2022, 06:35 PM

बेंगलुरु:

बेंगलुरु में बहुप्रतीक्षित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के शुरू होने में सिर्फ एक सप्ताह बचा है, जिसे लेकर हॉकी जगत में उत्साह दिख रहा है, क्योंकि शीर्ष आठ टीमें फील्ड मार्शल केएम करियप्पा हॉकी स्टेडियम में होने वाले मुकाबले के लिए तैयार हैं।

भारत के पूर्व हॉकी स्टार वीआर रघुनाथ का मानना है कि यह इच्छुक हॉकी खिलाड़ियों, खासकर अंडर-21 आयु वर्ग के खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और पहचान पाने के लिए एक बेहतरीन मंच है।

डबल ओलंपियन और ड्रैग-फ्लिक विशेषज्ञ रघुनाथ ने कहा, मुझे लगता है कि यह एक बहुत अच्छा मंच है, जो भारत सरकार नए खिलाड़ियों के लिए प्रदान कर रही है, विशेष रूप से जो 17 से 21 वर्ष की आयु के हैं।

उन्होंने कहा, उन्हें मान्यता प्राप्त करने के लिए इस अवसर का उपयोग करना चाहिए और खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में उनके प्रदर्शन का निश्चित रूप से उनकी संबंधित राज्य इकाइयों द्वारा बारीकी से पालन किया जाएगा, जो जूनियर और सीनियर नेशनल चैंपियनशिप के लिए अपनी राज्य टीमों के लिए खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं, जहां से खिलाड़ियों को राष्ट्रीय शिविर के लिए चुने जाते हैं।

प्रतियोगिता के बारे में बोलते हुए रघुनाथ ने कहा, पंजाब, हरियाणा, तमिलनाडु और यहां तक कि कर्नाटक की टीमें, जिनमें से दो टीमें अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाएंगी। मुझे लगता है कि प्रतियोगिता काफी करीब होगी, क्योंकि कम से कम पांच टीमें एक-दूसरे के साथ भाग ले रही हैं।

हॉकी कर्नाटक के साथ मिलकर काम करने वाले रघुनाथ ने कहा कि खेलो इंडिया में अच्छे प्रदर्शन से खिलाड़ियों को सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (सार्वजनिक क्षेत्र) के साथ नौकरी पाने में मदद मिलेगी।

24 अप्रैल से 3 मई, 2022 तक बेंगलुरु में जैन विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में लगभग 190 विश्वविद्यालयों के 4,500 से अधिक प्रतिभागी 20 विषयों में शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। यह महामारी के बाद आयोजित राष्ट्रीय स्तर की सबसे बड़ी सामूहिक भागीदारी होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.