logo-image

एनएसएनआईएस पटियाला में खेल रत्न नीरज चोपड़ा का भव्य स्वागत

एनएसएनआईएस पटियाला में खेल रत्न नीरज चोपड़ा का भव्य स्वागत

Updated on: 17 Nov 2021, 11:20 PM

पटियाला:

तोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा का मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार 2021 से सम्मानित होने के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) एनएसएनआईएस पटियाला में वापस आने पर भव्य स्वागत किया गया।

एनएसएनआईएस पटियाला परिसर में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता 2021 राधाकृष्णन नायर, नीरज के कोच डॉ. क्लॉस बाटरेनिएट्स और केंद्र में मौजूद सभी ओलंपियनों को भी सम्मानित किया गया।

नीरज ने एथलीटों के साथ अपनी यात्रा और अनुभव साझा किए। उन्होंने अपनी यात्रा में साई की भूमिका और समर्थन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, मैं 2015 में एनएसएनआईएस पटियाला आया था और खिलाड़ियों और कोचों से प्रेरित था। एनएसएनआईएस पटियाला में घर वापस आने जैसा महसूस हो रहा है।

इस अवसर पर पद्मश्री और अर्जुन पुरस्कार विजेता सरदार बहादुर सिंह भी उपस्थित थे। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे एनएसएनआईएस पटियाला खेलों को बढ़ावा देने और राष्ट्र को गौरवान्वित करने में मदद करने में अग्रणी रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.