logo-image

खालिद जमील बने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के मुख्य कोच

खालिद जमील बने नॉर्थईस्ट यूनाइटेड फुटबॉल क्लब के मुख्य कोच

Updated on: 24 Oct 2021, 05:50 PM

गुवाहाटी:

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021/22 सीजन से पहले रविवार को खालिद जमील को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड फुटबाल क्लब का मुख्य कोच बनाया गया है। यह पहला मौका है जब किसी भारतीय को लीग में स्थायी तौर पर मुख्य कोच के तौर पर चुना गया है।

इंडियन सुपर लीग का पिछला सीजन जमील के लिए अच्छा गया था, लेकिन नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को असंतोषजनक परिणामों से ही संतुष्टि करनी पड़ी थी। जिसके बाद जनवरी में तत्कालीन मुख्य कोच जेरार्ड नुस के साथ अलग होने का फैसला किया। इसके बाद जमील को नए कोच की जिम्मेदारी देने का फैसला किया गया।

उस समय जमील से ज्यादा उम्मीद नहीं थी, लेकिन सभी बाधाओं के बावजूद, जमील ने अपनी टीम का बेहतर मार्गदर्शन किया, नतीजा यह हुआ कि हाइलैंडर्स ने अपने इतिहास में दूसरी बार आईएसएल सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। हालांकि, सेमीफाइनल में जमील की टीम मेरिनर्स से हार गई थी।

कुवैत में जन्मे जमील अपने खेल के दिनों में मिडफील्डर थे और महिंद्रा यूनाइटेड, एयर इंडिया और मुंबई एफसी जैसे क्लबों का प्रतिनिधित्व करते थे। उन्होंने भारतीय टीम के लिए भी काफी मैच खेले। वह पिछले सीजन में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी में सहायक कोच के रूप में शामिल हुए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.